Breaking News

पुलिस की कार्रवाई: नामी कंपनियों के स्टीकर लगाकर बेचता था सोलर पैनल, किया गिरफ्तार

मोहाली21 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पंजाब के थर्मल प्लांट बंद हो चुके हैं। इस साल लोग कोरोना की मार झेल रहे थे और पिछले मार्च 2020 से अपने घरों में ही बैठे हुए हैं। वहीं बिजली के लग रहे अघोषित कट भी लोगों की परेशानी का सबक बने हुए हैं। बिजली आने-जाने से लोग इतने परेशान हैं कि लोगों ने अपने घरों से बाहर निकल कर हाईवे तक जाम कर दिया।

बकायदा सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह को पंजाब में बिजली संकट को लेकर हो रहे इन धरने प्रदर्शनों के बाद हस्तक्षेप करना पड़ा। लोगों को बिजली की मार न झेलनी पड़े इसलिए अधिकतर लोग अब सोलर पैनल लगाने की ओर अग्रसर हुए हैं। ऐसे में उनके साथ सोलर पैनल लगाने के नाम पर कुछ लोग ठगी कर रहे हैं।

ऐसे समय में जब कोविड का समय है, लोगों के काम धंधे चल नहीं रहे, अधिकतर की नौकरियां छूट गई, बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे। वहीं, चंद लोग अपनी जेब भरने में लगे हुए हैं। ऐसा ही एक मामला फेज-11 थाना पुलिस और सेक्टर-34 की एक स्पीड सर्च एंड सिक्योरिटी नेटवर्क कंपनी के कर्मचारियों ने मिलकर ट्रेस किया और आरोपी कंपनी संचालक बृजेश कुमार को गिरफ्तार किया है।

फेज-11 थाना पुलिस ने इंडस्ट्री एरिया फेज-9 में एक यूनाइटेड सोलर इंजीनियर टेक्नीकल प्लांट नाम से कंपनी चलाने वाले आरोपी बृजेश कुमार को पकड़ने में सफलता हासिल की है। आरोपी के खिलाफ स्पीड सर्च एंड सिक्योरिटी नेटवर्क एससीओ 110 व 11 सेक्टर-34ए कंपनी के फील्ड मैनेजर अमित दुबे ने शिकायत दी थी।

शिकायत में पीड़ित ने बताया कि उनके पास कई मल्टी नेशनल कंपनियों के सर्च के राइट्स हैं और उनको सूचना मिली थी कि इंडस्ट्री एरिया फेज-9 स्थित उक्त कंपनी में नामी कंपनियों के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी की जा रही है।

आरोपी कंपनी मालिक बृजेश कुमार नकली सोलर पैनल तैयार कर उस पर नामी कंपनियों के स्टीकर लगाकर उसको आगे कंपनी बताकर बेच रहा है। जिस पर अमित दुबे ने मोहाली के एसएसपी से संपर्क साधा और फेज-11 थाना पुलिस ने अपने मुलाजिम दुबे के साथ भेज एक साथ रेड की। जिसमें आरोपी बृजेश पकड़ा गया।

80 जाली सोलर पैनल किए रिकवर

आरोपी कंपनी संचालक बृजेश कुमार के पास रेड के दौरान कुल 80 सोलर पैनल रिकवर किए गए हैं। जिस पर उसने उक्त तीनों नामी कंपनियों के जाली स्टीकर लगाकर तैयार कर दिया था। जबकि यह सारे सोलर पैनल आरोपी ने खुद अपने वर्करों ने इंसेंबल करवाए थे। आरोपी अपने पैनलांे को बेचने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेता था।

पैनल बनाने वाली कंपनी में रेड की गई और वहां से 80 नकली सोलर पैनल पकड़े गए हैं। आरोपी कंपनी संचालक को गिरफ्तार किया गया है। दीपकमल,डीएसपी सिटी-2

खबरें और भी हैं…

चंडीगढ़ | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

ढिलवां कत्लकांड में वांटेड सैनी गैंग का मुखिया गिरफ्तार: विरोधी के हाथ-पैर तोड़ शराब व पेट्रोल डाल जला दिया था, फिर दरिया में फेंकी थी लाश, लड़की की वजह से थी रंजिश

Hindi News Local Punjab Jalandhar Breaking The Hands And Feet Of The Opponent Was Burnt …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *