Breaking News

पुलिस की छापेमारी: सीएम फ्लाइंग स्क्वायड की दो हुक्का बार पर रेड; मालिकों पर केस दर्ज

पंचकूलाएक दिन पहले

  • कॉपी लिंक

सेक्टर-11 का कोको बार में मौजूद लोगों की भीड़।

  • सीआईडी चीफ के आदेश पर मारी रेड, रात 12:30 बजे शुरू हुई रेड सुबह 3 बजे तक चलती रही, दोनों बार मालिकों पर केस दर्ज
  • देर रात हुक्का व शराब पार्टियों में 90% से ज्यादा चंडीगढ़, जीरकपुर व मोहाली के युवक-युवतियां थी शामिल

शहर में रेस्टोरेंट और बार की आड़ में दो अवैध हुक्का बार पर शनिवार देर रात सीएम फ्लाइंग स्क्वायड की टीम ने छापा मारा और उन दोनों हुक्का बार मालिकों के खिलाफ केस दर्ज करवाया। सीआईडी चीफ के आदेश पर सीएम स्क्वायड की टीम ने यह छापा मारा था। टीम ने 5 मिनट के दौरान सेक्टर-11 के कोको बार लॉन्ज और सेक्टर-9 के पर्पल फ्रॉग पर छापा मारा। जहां से हुक्के के सैंपल भरे और बार मालिकों के खिलाफ केस दर्ज किया।

रेड के दौरान दोनों बार में क्षमता से तीन गुना ज्यादा भीड़ थी। सीएम फ्लाइंग स्क्वॉयड की टीम और पुलिस ने सभी लोगों के नाम और पता लिखने के बाद उन्हें उनके घर जाने दिया। जांच में सामने आया कि 80 प्रतिशत से ज्यादा युवक और युवतियां चंडीगढ़, मोहाली, जीरकपुर से थे। पंचकूला से 20 प्रतिशत लोग ही हुक्का बार में मौजूद थे।

सभी लोगों को पुलिस ने अल्टीमेटम देकर छोड़ दिया। रेड के दौरान सीएम फ्लाइंग स्क्वॉयड की टीम में डीएसपी सिद्धार्थ ढांडा सहित 8 पुलिस अधिकारी थे। सेक्टर-5 थाना एसएचओ, सेक्टर-26 सीआईए इंचार्ज, सेक्टर-19 सीआईए इंचार्ज सहित करीब 50 पुलिसकर्मी मौजूद थे।

सीएम फ्लाइंग स्क्वायड के अधिकारी ने बताया कि दोपहर के समय उन्हें पंचकूला के दो हुक्का बार में अवैध तौर पर हुक्का पिलाए जाने की सूचना मिली। जिसकी सूचना तुरंत उन्होंने सीआईडी चीफ को दी और देर रात सीआईडी चीफ ने दोनों हुक्का बार पर छापा मारने के आदेश दिए।

सुबह 3 बजे तक चली रेड

सीएम स्क्वायड के डीएसपी सिद्धार्थ ढांड देर रात करीब 12:40 पर सेक्टर-11 के कोको हुक्का बार कस्टमर बनकर पहुंचे। जहां उन्होंने हुक्के का ऑर्डर किया। डीएसपी की टेबल पर हुक्का सर्व होते ही उन्होंने तुरंत हुक्का बार से 100 मीटर की दूर खड़ी पुलिस की टीम को रेड करने का संकेत दे दिया।

ऐसे में पुलिस की दो टीम को मौके पर छोड़कर वे तुरंत सेक्टर-9 के पर्पल फ्रॉग पहुंचे और अंदर घुसते ही रेड शुरू कर दी। दोनों जगहों पर सीएम फ्लाइंग स्क्वायड के चार-चार सदस्यों की दो टीम और पंचकूला पुलिस के अधिकारियों ने सुबह 3 बजे तक रेड की। इस दौरान दो हुक्का बार पर रेड के बाद पंचकूला, कालका और पिंजौर एरिया के अवैध हुक्का बार मालिकों ने बार पर ताला लगा दिया, जिसके बाद टीम के हाथ कुछ भी नहीं लगा।

दोनों हुक्का बार संचालकों ने कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए क्षमता से तीन गुना लोगों को अंदर बैठा रखा था। एक टेबल पर 8 से 10 लोग बैठे थे। बार में न सोशल डिस्टेंसिंग थी और न ही किसी ने मास्क पहना हुआ था। रेड के दौरान दोनों बार में तकरीबन 200 लोग मौजूद थे। वहीं, दूसरी ओर दोनों हुक्का बार में होने वाली पार्टियों के दौरान पार्किंग एरिया में 100 से ज्यादा गाड़ियां खड़ी थी।

शहर में 12 से ज्यादा अवैध हुक्का बार

लॉन्ज बार व रेस्टोरेंट की आड़ में 12 अवैध तौर पर हुक्का बार चल रहे हैं। सेक्टर-5 में 3, सेक्टर-8 में 2, सेक्टर-11 में 3 और सेक्टर-14 में अवैध हुक्का बार चल रहा है। बावजूद पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही। खास बात यह है कि ऊंची पहुंच के कारण इन हुक्का बार मालिकों पर पुलिस भी कार्रवाई करने से बच रही है। वहीं, पिंजौर के बुर्जकोटियां में 10 से ज्यादा अवैध हुक्का बार चल रहे हैं।

चार धाराओं में केस दर्ज

पुलिस ने चार धाराओं के तहत दोनों हुक्का बार मालिकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया। पुलिस ने सेक्टर-11 कोको कैफे एंड लॉन्ज के मैनेजर गुरकीर्तन और कैशियर आशीष के खिलाफ धारा 188, 269, 270, एक्साइज एक्ट और 51-बीडीएम एक्ट के तहत और सेक्टर-9 के पर्पल फ्रॉग होटल के मालिक प्रभात सैनी व मैनेजर विक्रम के खिलाफ चार धाराओं में मामला दर्ज किया।

6 जुलाई को पूर्व डिप्टी सीएम गृह मंत्री से मिले थे

अवैध हुक्का बार को बंद करवाने के लिए 6 जुलाई को पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन बिश्नोई, दीपांशु बंसल समेत कई कांग्रेसी नेता गृहमंत्री के अंबाला स्थित आवास पर मिले थे। गृहमंत्री ने उसी दिन डीसीपी को कार्रवाई कर सभी हुक्का बार मालिकों के खिलाफ केस दर्ज करने को कहा था। लेकिन एक अवैध हुक्का बार मालिक पर केस दर्ज कर खानापूर्ति कर ली गई।

खबरें और भी हैं…

चंडीगढ़ | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

चंडीगढ़ में सत्ताधारी नेता उड़ा रहे कोविड गाइडलाइंस की धज्जियां: भाजपा नेताओ पर धारा-144 उल्लंघन करने का आरोप, युवा कांग्रेस ने एसएसपी से की शिकायत; पूछा- आखिर प्रशासन कार्रवाई क्यों नहीं करता

एक घंटा पहले कॉपी लिंक सेक्टर-38 में बीजेपी कार्यक्रम � कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शहर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *