Breaking News

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर लगेगी लगाम?: पार्लियामेंट्री स्टैंडिंग कमेटी 17 जून को करेगी अहम बैठक, देश की सरकारी तेल कंपनियों के अधिकारी भी होंगे शामिल

  • Hindi News
  • Business
  • Petrol Diesel Price Hike News Today; Parliamentary Standing Committee Will Hold Meeting On 17 June

मुंबई38 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

देश में एक लीटर पेट्रोल और डीजल की कीमत 100 रुपए के पार पहुंच गई है। ऐसे में आम लोगों को भारी महंगाई का सामना करना पड़ रहा है। अब सरकार कीमतों में लगातार बढ़ोतरी को काबू करने के लिए जल्द ही बड़ा फैसला ले सकती है। पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर या घटाने को लेकर पार्लियामेंट्री स्टैंडिंग कमेटी 17 जून को बैठक करने जा रही है।

बैठक में सरकारी तेल कंपनियों के अधिकारी भी शामिल होंगे
कमेटी की इस मीटिंग में सरकारी तेल कंपनियों इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL), भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के सीनियर अधिकारी भी शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक इस मीटिंग में तेल की बढ़ती कीमतों की वजह, उसका हल निकालने पर चर्चा की जाएगी।

पेट्रोलियम एंड नेचुरल गैस कमेटी के चेयरमैन रमेश बिधूड़ी इस स्टैंडिंग कमेटी के अध्यक्ष होंगे। बैठक में पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स, नैचुरल गैस की मौजूदा प्राइसिंग, मार्केटिंग और सप्लाई को लेकर जानकारी भी मांगी जाएगी।

पेट्रोल के साथ अब डीजल भी एक लीटर 100 रुपए में बिक रहा
बता दें कि देश के सात राज्यों में इस समय एक लीटर पेट्रोल 100 रुपए के पार बिक रहा है। वहीं, राजस्थान के श्रीगंगानगर में तो डीजल भी 100 रुपए के पार जा चुका है। जून में अब तक पेट्रोल-डीजल के दाम 8 बार बढ़ चुके हैं। बीते 1 साल में अगर पेट्रोल-डीजल की बात करें तो 14 जून 2020 को पेट्रोल 75.78 और डीजल 74.03 पर था, जो अब 96.41 और 87.33 रुपए प्रति लीटर पर है। यानी बीते 1 साल में ही पेट्रोल 20.63 और डीजल 13.30 रुपए महंगा हुआ है।

खबरें और भी हैं…

बिजनेस | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

जून तिमाही के नतीजे जारी: टाटा मोटर्स का घाटा 47% घटकर 4,450 करोड़ रुपए हुआ, लेकिन रेवेन्यू 66,406 करोड़ रुपए रहा

Hindi News Business Tata Motors’ Loss Reduced By 47% To Rs 4,450 Crore, But Revenue …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *