Breaking News

प्रदेश में में रिकॉर्ड: 4.87 लाख लोगों ने ली वैक्सीन की डोज; 15 जिलों में एक भी केस नहीं

गांधीनगर11 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

विश्व योग दिवस पर प्रदेश में ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की वजह से रिकॉर्ड लोगों ने वैक्सीन ली। सोमवार को एक दिन में 4,87,960 लाख लोगों को वैक्सीन की खुराक दी गई। सर्वाधिक डोज अहमदाबाद में लोगों को दी गई। प्रदेश में लंबे समय बाद कोरोना के नए केस डेढ़ सौ के आसपास दर्ज किए गए। प्रदेश में मात्र 151 केस आए, जबकि मात्र दो मरीजों की मौत हुई।

इसमें एक मरीज सूरत का था जबकि दूसरे मरीज की मौत अहमदाबाद में हुई। इसके अलावा 15 जिलों में कोरोना का एक भी केस नहीं आया। सर्वाधिक केस अहमदाबाद शहर में 36 केस आए, उसके बाद सूरत शहर में 16 केस दर्ज हुए। इस तरह प्रदेश धीरे-धीरे कोरोना मुक्त होने की स्थिति में आ गया है। प्रदेश की रिकवरी रेट भी बढ़कर 98.09 हो गया है। प्रदेश में सोमवार को कुल 619 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। प्रदेश में अब तक 10,0034 मरीजों की मौत हो चुकी है।

वडोदरा-राजकोट शहर में कम उत्साह

प्रदेश में चले वैक्सीनेशन प्रोग्राम में सर्वाधिक अहमदाबाद में 57,116 लोगों ने वैक्सीन ली, जबकि सूरत में 50,740 ने वैक्सीन की डोज ली। हालांकि राज्य के तीसरे सबसे बड़े शहर वडोदरा में उम्मीद के मुताबिक वैक्सीनेशन नहीं हो सका। यहां शहर में मात्र 14585 लोगों ने ही वैक्सीन ली। जबकि वडोदरा ग्रामीण में शहर से ज्यादा 14795 लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई।

जबकि राजकोट शहर में मात्र 6137 लोगों को ही वैक्सीन की डोज लगाई गई। वहीं राजकोट ग्रामीण में 20 हजार से ज्यादा लोंगों को वैक्सीन की खुराक दी गई। इसके अलावा प्रदेश के अन्य जिलों में भी बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन प्रोग्राम चलाया गया। वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद में कहा कि भविष्य में वैक्सीनेशन और तेज किया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

गुजरात | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

तीसरी लहर की आशंका कम, पर तैयारी पूरी: सरकारी-निजी अस्पतालों में 300 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की व्यवस्था, दूसरी लहर के दौरान 200 मीट्रिक टन ही थी

Hindi News Local Gujarat 300 Metric Tonnes Of Oxygen Was Arranged In Government private Hospitals, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *