Breaking News

प्रदेश में वैक्सीनेशन का रिकाॅर्ड: एक लाख 125 लाेगाें काे लगे टीके; अब तक का एक दिन में लगने वाले सबसे ज्यादा टीके

शिमला4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

टीकाकरण का उद्घाटन करते सीएम जयराम।

टीकाकरण कार्यक्रम के दाैरान हिमाचल प्रदेश में साेमवार काे रिकार्ड एक लाख 125 लाेगाें काे टीके लगाए गए है। यह एक दिन में लगने वाले अब तक का सबसे ज्यादा टीके रिकाॅर्ड किए गए है। 18 से 44 साल तक की आयु वाले लाेगाें में टीके काे लेकर खासा उत्साह देखने काे मिला है।

सोमवार को पहले ही दिन इस आयु वर्ग के एक लाख 44 लाेग टीका लगाने आगे आए, जबकि 45 से 60 साल तक की आयु वाले 72 लाेगाें काे और 60 साल से अधिक आयु वाले 4 लाेगाें काे पहली डाेज, और 5 लाेगाें काे दूसरी डाेज लगाई गई है। इससे प्रदेश में 28 लाख 46 हजार 45 लाेगाें काे टीके लगाए जा चुके है। इसमें 24 लाख 3 हजार 606 लाेगाें काे पहली डाेज और 4 लाख 42 हजार 439 लेागाें काे दूसरी डाेज दी गई है।

मुख्यमंत्री ने की टीकाकरण अभियान की शुरूआत

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला से प्रदेश में कोविड-19 प्रतिरक्षा टीकाकरण अभियान की शुरूआत की। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अब तक वैक्सीन की 27.45 लाख खुराकें लगाई जा चुकी हैं। प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में खुराकें उपलब्ध हैं। टीकाकरण के इस विशेष अभियान के तहत 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को प्रतिदिन लगभग एक लाख खुराकें लगाई जाएंगी।

तीन दिवसीय इस विशेष अभियान के दौरान इस आयु वर्ग के लगभग तीन लाख लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए निःशुल्क टीकाकरण उपलब्ध करवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया।

खबरें और भी हैं…

हिमाचल | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

डॉ.अजय शर्मा ने कहा: हर जिले में बनाया जाएगा एक आदर्श प्राकृतिक खेती गांव

शिमला10 घंटे पहले कॉपी लिंक प्राकृतिक खेती खुशहाल किसान योजना की समीक्षा बैठक सचिव कृषि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *