Breaking News

प्रयागराज में ब्लैकमेलिंग का नया ट्रेंड: फेसबुक पर फ्रेंडशिप कर लड़कियां करती हैं वीडियो कॉल, न्यूड होकर बनाती हैं वीडियो; फिर बदनाम करने की धमकी देकर ऐंठती हैं रुपए

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Prayagraj
  • Girls Make Video Calls By Doing Friendship On Facebook, Make Videos By Being Nude; Then By Threatening To Defame The Money, फेसबुक पर फ्रेंडशिप कर लड़कियां करती हैं वीडियो कॉल, न्यूड होकर बनाती हैं वीडियो; फिर बदनाम करने की धमकी देकर ऐंठती हैं रुपए

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रयागराजएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

सोशल मीडिया एक तरफ जहां परेशान लोगों के लिए हथियार बना हुआ है, तो वहीं आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त लोगों के लिए यह कमाई का सबसे सुरक्षित और शानदार अड्डा भी बनता जा रहा है। फेसबुक, वॉट्सऐप, टि्वटर के जरिए लोगों को ब्लैकमेल करने के तरह-तरह के तरीके रोज नए सामने आते रहते हैं। यूपी के संगम नगरी में ब्लैक मेलिंग का एक नया ट्रेंड शुरू हुआ है। जिसमें सोशल मीडिया के जरिए लड़कियों की फेक आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जाती हैं और फिर वीडियो कॉल के जरिए अश्लील चैटिंग, फोटो और वीडियो बनाए जाते हैं।

बीते दिनों दो ऐसे प्रकरण सामने आए हैं, जिसमें एक भाजपा नेता और दूसरा अधिवक्ता इन ब्लैकमेलर गिरोह के चंगुल में फंस तो लेकिन हिम्मत दिखाकर पुलिस के पास पहुंच गए। इसलिए आर्थिक चोट से बच गए। फिलहाल पुलिस दोनों मामलों में एफआईआर दर्ज कर जांच के लिए साइबर सेल को स्थनांतरित कर दिया है। लेकिन साइबर सेल के लिए इस गिरोह का पता लगाना टेढ़ी खीर से कम नहीं है।

अधिवक्ता से कहा- 25 हजार दो, नहीं तो वीडियो वायरल कर कर देंगे बदनाम

शहर के कैंट कोतवाली अंतर्गत अशोक नगर मोहल्ले में रहने वाले एक अधिवक्ता के फेसबुक अकाउंट पर कुछ दिन पहले एक महिला की आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई। उन्होंने उसे एक्सेप्ट कर लिया, उसके बाद उस महिला मित्र ने फेसबुक पर ही अधिवक्ता को वीडियो कॉल किया, उस वक्त अधिवक्ता घर में बैठे हुए थे। अधिवक्ता की मानें तो वह महिला पहले अश्लील बातें कर रही थीं, फिर बात करते-करते ही उसने अपने कपड़े उतार दिए और न्यूड हो गई।

अधिवक्ता कुछ समझ नहीं पा रहे थे कि आखिर हुआ क्या है। वीडियो एक से डेढ़ मिनट का था और फिर कॉल कट गई अगले दिन वॉट्सऐप पर अधिवक्ता के एक कॉल आई, जिसमें एक महिला ने उनकी और एक दिन पहले हुई फेसबुक कॉलिंग के दौरान महिला की न्यूड तस्वीर भेज कर 25000 रुपए की मांग की न देने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी। जिससे अधिवक्ता परेशान हो गए। फिर कैंट पुलिस के पास पहुंचे और वहां उन्होंने लिखित शिकायत की।

इंस्पेक्टर कैंट सीबी सिंह ने बताया कि अधिवक्ता की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर साइबर सेल को सूचित कर दिया गया है। इस तरह के मामले घर प्रकाश में जरूर आ रहे हैं, लेकिन बहुत कम लोग मुकदमा दर्ज कराने पहुंचते हैं।

भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी को भी इसी तरह से की जा चुकी है ब्लैक मेल करने की कोशिश

भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी दिलीप चतुर्वेदी के फेसबुक पर गत अप्रैल माह में एक युवती फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। एक्सेप्ट करने के बाद उस युवती ने अपनी फोटो डाली। विरोध करने पर बार-बार वीडियो कॉलिंग करने लगी। जिसमें वह वीडियो कॉलिंग के दौरान न्यूड हो गई और अश्लील हरकतें करने लगी। फोन काटने पर पुनः अश्लील हरकत वीडियो काॅलिग के माध्यम से करने लगी। जब दिलीप चतुर्वेदी ने उसे मना किया तो वह फोन कट कर दिया।

उसके बाद एक लड़के ने उन्हें कॉल किया और स्वयं को क्राइम ब्रांच का बताते हुए उन पर कानूनी कार्रवाई की धमकी दी, जब दिलीप चतुर्वेदी ने उसके कारनामे का भांडा खोलने को कहा तो वह गाली-गलौज करने लगा। बोला- वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दूंगा और आपका सारा राजनीतिक कैरियर खत्म हो जाएगा। जिसके बाद दिलीप चतुर्वेदी ने शंकरगढ़ थाने में इस मामले का मुकदमा दर्ज कराया, वह प्रकरण भी साइबर सेल को ट्रांसफर किया गया था, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

BHU में ऑफलाइन क्लास बंद होने का विरोध शुरू: मुख्य द्वार बंद कर छात्रों ने शुरू किया धरना; वाराणसी पुलिस और सुरक्षाकर्मी गेट पर तैनात

वाराणसीएक घंटा पहले कॉपी लिंक BHU में ऑफलाइन क्लास बंद होने पर विरोध। मेन गेट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *