Breaking News

प्राथमिकी: रेलकर्मी पिता-पुत्र समेत ससुरालवालों पर दर्ज हुई दहेज हत्या की प्राथमिकी

भागलपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

अकबरनगर के पूरब टोला में विवाहिता नूतन कुमारी उर्फ शिवंका की संदिग्ध मौत मामले में मृतका के पिता बिहार पुलिस के रिटायर इंस्पेक्टर नारायण दास ने रेलकर्मी दामाद, रेलकर्मी समधी समेत अन्य लोगों पर बेटी की दहेज के लिए हत्या करने का केस दर्ज कराया है। 2017 में शिवंका की शादी अकबरनगर के पूरब टोला निवासी रेलकर्मी विनीत पासवान से हुई थी।

विनीत जमालपुर रेल कारखाना में टेक्नीशियन के पद पर तैनात है, जबकि उसके पिता कृष्णा पासवान भागलपुर रेलवे स्टेशन के मैकनिकल डिपार्टमेंट में पदस्थापित है। मृतका का मायका पूर्णिया के जलालगढ़ में है। मृतका के पिता का कहना है कि शादी के बाद दहेज की मांग को लेकर शिवंका के साथ मारपीट की जाती थी।

10 लाख की मांग को लेकर मारपीट करने में बेटी के ससुर, सास, दोनों देवर, ननद और दामाद शामिल थे। लेकिन आर्थिक स्थिति ठीक नहीं रहने के कारण पैसे नहीं दे पाया था। शिवंका ने अपने मायकेवालों को बताया कि उसके पति का किसी दूसरी लड़की से अवैध संबंध है। 2017 में जब दामाद तमिलनाडु में तैनात था तो बेटी को भी वहां ले गया था। तमिलनाडु में भी बेटी के साथ पैसों को लेकर दामाद ने मारपीट की थी। तब मेरा बेटा तमिलनाडु गया और बेटी को लेकर वहां से लेकर जलालगढ़ आया था।

गांव में पंचायती हुई थी, जिसमें दामाद और उसके लोगों ने शपथनामा बनाकर बेटी को विदा करा कर अकबरनगर ले गए थे। अकबरनगर में बेटी के साथ फिर मारपीट होने लगी थी। 18 जुलाई को दामाद ने फोन कर 20 हजार रुपए की मांग की, जिसे देने में शिवंका के पिता ने असमर्थता जताई। तब शिवंका के साथ ससुराल में मारपीट की गई और गले में फंदा लगाकर उसकी हत्या कर दी गई।

हत्या में बेटी के ससुरालवाले शामिल हैं। मृतका के ससुर कृष्णा पासवान का कहना है कि उनकी बहू ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या की है। जबकि मायकेवाले हत्या का आरोप लगा रहे हैं। शिवंका की शव का पोस्टमार्टम कराया है। रिपोर्ट से यह पता चला जाएगा कि उसने आत्महत्या की है या उसकी हत्या कर दी गई है। हालांकि अभी पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिली है।

खबरें और भी हैं…

बिहार | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

बाप ने बेटे को मार डाला: बहू से था ससुर का प्रेम-प्रसंग, इसलिए बेटे को रास्ते से हटाया; पुलिस ने हत्यारे बाप को किया गिरफ्तार

दानापुरएक घंटा पहले कॉपी लिंक पुलिस हिरासत में हत्यारोपी पिता। बहू के प्रेम में पागल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *