Breaking News

फर्जी डॉक्टर चला रहा था अस्पताल: हेल्थ और पुलिस विभाग की टीम ने किया गिरफ्तार, डिलीवरी और गर्भपात भी करता था

पलवल13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पलवल। स्वास्थ्य विभाग की टीम प

एक फर्जी डाक्टर बिना किसी डिग्री के अवैध तरीके से अस्पताल चला रहा था। वह डिलीवरी और गर्भपात भी कर रहा था। लोगों को गुमराह करने के लिए उसने लेटर हैड पर फर्जी डिग्री लिखवा रखी थीं। स्वास्थ्य विभाग के साथ पुलिस ने छापेमारी कर फर्जी डॉक्टर रिहान को गिरफ्तार कर लिया। जबकि एमटीपी किट सप्लाई करने वाले आबिद की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस जांच अधिकारी याहया खान के अनुसार डॉ. प्रवीण कुमार ने शिकायत में कहा कि सीएमओ डॉ. ब्रह्मदेव को शिकायत मिली कि उटावड़ में फर्जी अस्पताल चल रहा है। इसकी जांच के लिए टीम का गठन किया गया। इसमें डॉ. प्रवीण कुमार को नोडल ऑफिसर, हथीन के एसएमओ डॉ. विजय कुमार व डीसीओ कृष्ण कुमार को शामिल किया गया। शिकायत थी कि फर्जी डॉक्टर अवैध गर्भपात करता है। वह लोगों का इलाज भी करता है। आरोपी ने रिहान नाम से फर्जी अस्पताल खोल रखा है।

टीम रिहान अस्पताल पहुंची तो वहां रिहान खान मरीजों का इलाज कर रहा था। जब उससे डिग्री दिखाने के लिए कहा गया तो वह नहीं दिखा सका। जांच के दौरान हस्पताल से 32 प्रकार की अंग्रेजी दवाइयां व औजार बरामद हुए। बरामद दवाइयों का उसके पास कोई खरीद विक्रय का विवरण नहीं था। आरोपी ने अस्पताल के नाम पर फर्जी लेटर हैड छपवा रखे थे। जिस पर फर्जी डिग्रियां लिखी थीं।

उसने बताया कि उसे एमटीपी किट आबिद नाम का लड़का देता था। जो नूंह जिले के गुरारता गांव का रहने वाला है। उसने बताया कि वह रोज अस्पताल में चार-पांच गर्भवती महिलाओं की डिलिवरी करता है और बरामद एमटीपी किट से गर्भपात भी करता था। रिहान के गिरोह में और भी सदस्य शामिल हैं। उनका पता लगाकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने नोडल अधिकारी की शिकायत पर केस दर्ज कर रिहान को गिरफ्तार कर लिया।

खबरें और भी हैं…

दिल्ली + एनसीआर | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

नई कवायद: रेड लाइट पर जो लोग वाहन बंद नहीं कर रहे हैं, उन्हें ग्रीन मॉर्शल करेंगे जागरूक

नई दिल्लीएक घंटा पहले कॉपी लिंक रेड लाइट पर जो वाहन बंद नहीं कर रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *