Breaking News

बड़ा हादसा: रात को घर में सोए परिवार पर स्लैब गिरा, एक साल की बच्ची की मौत, माता-पिता घायल

  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • The Slab Fell On The Family Sleeping In The House At Night, One Year Old Girl Died, Parents Injured

सूरत12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • पड़ाेसियों का आरोप- 1 माह में दूसरी बार स्लैब टूटा, 5-6 बार टूट चुका

भेस्तान स्थित सरस्वती आवास में रात काे सो रहे परिवार पर सीलिंग गिरने से 1 साल की बच्ची की मौत हो गई। इस घटना में बच्ची के माता-पिता भी बुरी तरह घायल हो गए। बच्ची को भी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उससे पहले ही उसकी मौत हो गई। परिवार बिल्डिंग नंबर 5 के घर नंबर 15 में रह रहा था। 2014 में बने इस आवास की सीलिंग और अन्य कई हिस्से अक्सर टूटते रहते हैं।

इसकी कई बार शिकायत भी की गई, लेकिन किसी भी मनपाकर्मी ने सुनवाई नहीं की। 1 साल से यह परिवार किराए पर रह रहा था। घटना के बाद काफी गुस्साए लाेगाें ने पोस्टमार्टम रूम के बाहर धरना प्रदर्शन भी किया। जानकारी के मुताबिक 27 वर्षीय प्रदीप खांडे 25 वर्षीय पत्नी आशा और 1 साल की बेटी श्रेया के साथ कमरे में सोया हुआ था।

उसके माता-पिता और बड़ी बेटी कमरे के बाहर सो रहे थे। अचानक सीलिंग गिर जाने से जोर से आवाज आई। बाहर सोए हुए लोगाें ने तुरंत दरवाजा खोलने का प्रयास किया, लेकिन अंदर बुरी तरह घायल पड़े दंपती उठने की हालत में नहीं थे। इसके बाद दरवाजा तोड़कर उन्हें बाहर निकाला। यह परिवार मूलत: मध्यप्रदेश का रहने वाला है। 4 साल पहले ही सूरत आया था।

आरोप: कई बार गिर चुका है स्लैब, मनपा नहीं सुनती

सरस्वती आवास में रहने वाली मृत बच्चे की बुआ ममता ने बताया कि पिछले कुछ समय में पांच से छह बार इसी तरह से स्लैब गिर चुका है। पिछले 1 महीने में यह दूसरी घटना थी। यहां कुल 20 बिल्डिंग हैं, जिसमें 640 लोग रहते हैं। मनपा वालों ने भी अब 15 दिनों के भीतर घर खाली करने के लिए कहा है। लेकिन उनसे हमने लिखित में मांगा है कि इसके बदले हमें दूसरी जगह घर दिलाएं। इसका फैसला 3 से 4 दिन में होगा।

मेयर ने लोगों को समझाया तब शव स्वीकार किया

घटना की जानकारी होने के बाद मेयर हेमाली बाेघावाला सिविल अस्पताल में हो रहे विरोध को देखते हुए आवास के रहवासियों के पास गईं। मेयर ने इस घटना को दुखद घटना बताया और रहवासियों को समझाकर उन सभी को वडोद के आवास में जाने के लिए कहा। इसके बाद परिजनाें ने बच्ची का मृत बच्ची का देह स्वीकार किया और अंतिम संस्कार करने के लिए रवाना हो गए।

खबरें और भी हैं…

गुजरात | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

दिवाली पर सुगम सफर: सूरत और बांद्रा से यूपी के सूबेदारगंज के लिए दो और मऊ के लिए एक त्योहार विशेष ट्रेन चलेगी, यात्रियों को मिलेंगी 13500 अतिरिक्त सीटें

Hindi News Local Gujarat Two Festival Special Trains Will Run From Surat And Bandra For …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *