Breaking News

बस अड्डा और रेलवे स्टेशनों पर की जाएगी कोरोना जांच: कोरोना की तीसरी लहर को लेकर विभाग अलर्ट, गोपालगंज में ट्रेन और अन्तरराज्यीय बसों से आने वाले यात्रियों की होगी टेस्टिंग

गोपालगंजएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

गोपालगंज में कोविड टेस्ट करते स्वास्थ्य कर्मी।

गोपालगंज जिले में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है। जिले में कोरोना की जांच में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने पत्र जारी कर निर्देश दिया है कि ट्रेन तथा अंतरर्राज्यीय बसों के माध्यम से अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों का उनके गंतव्य स्टेशन, बस अड्डों पर रैपिड एंटीजन किट के माध्यम से सघन रूप से जांच कराई जाए। होम आइसोलेशन में रह रहे या कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य की निरंतर देखभाल की व्यवस्था की जाए। जिन इलाकों में संक्रमण के मामले पाए जाते हैं, वहां सघन जांच कराई जाए और संक्रमित व्यक्तियों की पहचान के बाद कंटैक्ट ट्रेसिंग निश्चित रूप से की जाए।

कोरोना जांच में तेजी लाने के लिए लक्ष्य निर्धारित
राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने पत्र जारी कर निर्देश दिया है लक्ष्य के अनुरूप कोविड जांच का सैंपल संग्रह करना सुनिश्चित करें। जिले में शत-प्रतिशत कोविड टेस्टिंग सम्पन्न करना सुनिश्चित करें। किसी भी स्थिति में लक्ष्य से कम जांच स्वीकार्य नहीं होगा। जिले में प्रतिदिन 1000 RT PCR और 90 ट्रूनेट जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे। इसके साथ व्यापक स्तर पर रैपिड एंटीजन किट के माध्यम से प्रखंड, जिला और गांव स्तर पर कोरोना की जांच की जाएगी।

स्वास्थ्य महकमा अब पूरी तरह से तैयार
सिविल सर्जन डॉ. योगेंद्र महतो ने कहा कि सभी की कोशिश रहनी चाहिए कि कोरोना से बचाव के इंतजाम खुद भी करते रहें। ऐसा करने से तीसरी लहर आने की आशंका को ही समाप्त किया जा सकता है। फिर भी यदि कोई आकस्मिक स्थिति हुई तो स्वास्थ्य महकमा अब पूरी तरह से तैयार है। कोरोना की तीसरी लहर में शून्य से 18 वर्ष तक के लोगों व बच्चों को अत्यधिक रूप से प्रभावित होने की आशंका व्यक्त की गई है।

लक्ष्य के अनुरूप सैंपल कलेक्शन सुनिश्चित करें
राज्य स्वास्थ्य समिति के निर्देशानुसार सिविल सर्जन ने पत्र जारी कर सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया है। सिविल सर्जन ने कहा कि लक्ष्य के अनुरूप सैंपल संग्रह करना सुनिश्चित करें। अधिक से अधिक व्यक्ति की सैंपल संग्रहित करें।

खबरें और भी हैं…

बिहार | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

प्रेमी-प्रेमिका की मोहब्बत पर खून-खराबा: दानापुर में प्रेमिका से मिलने उसके घर गया था प्रेमी, परिजनों ने देखा तो गर्दन और पेट में मारा चाकू, हालत गंभीर

Hindi News Local Bihar Patna Danapur The Lover Had Gone To Meet The Girlfriend In …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *