Breaking News

बागपत में मुस्लिम धर्मगुरु ने की अपील: ईद उल अजहा पर लोगों से घर पर नमाज पढ़ने को कहा, प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न करने की दी हिदायत

बागपतएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

बागपत में ईद उल अजहा के लिए मरकज मस्जिद के इसाम ने जनपद के लोगों से कोरोना नियमों का पालन करने की वीडियो जारी कर की अपील।

उत्तर प्रदेश के बागपत में मरकज मस्जिद के इमाम ने एक वीडियो जारी किया है। उन्होनें मुस्लिम समुदाय के लोगों से ईद उल अजहा पर कोरोना नियमों का पालन करने को कहा। अपील की है कि कोई भी ईदगाह में नामाज पढ़ने न जाए। लोग अपने घरों में ही रहे। प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी न दे। साथ ही कहां कि खुली जगह पर कुर्बानी न करें। आसपास साफ-सफाई रखें और आपसी सौहार्द बनाए रखे।

मरकज मस्जिद के मौलाना ने की अपील

आगामी त्योहार बकरा ईद के लिए महामारी के दौर में सरकार ने अतिरिक्त गाईडलाइन्स जारी की है। इससे इतर जनपद की फूंस वाली मस्जिद के इमाम ने भी लोगों से अपील की है। जनपद में 550 मस्जिदें है। जिनमें से फूंस वाली मस्जिद या जिसे मरकज मस्जिद कहा जाता है। वह प्रमुख है। वहां के इमाम है मौलाना आरिफ उल हक। उन्होनें जनपद वासियों के लिए एक वीडियो जारी किया है। जिसमें उन्होंने सभी लोगों से अपने घरों में रहकर ही नमाज अदा करने को कहा। ईदगाह में न जाने की हिदायत दी। कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए उन्होनें लोगों को जागरुक करने का प्रयास किया। कहा कि सभी नमाज के वक्त सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

खुली जगह पर न करें कुर्बानी

इमाम ने अपील में आगे कहा कि कुर्बानी के वक्त कोई भी जानवरों के साथ फोटो अपलोड न करें। न ही प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी दी जाए। कुर्बानी के वक्त साफ-सफाई रखें। खुली जगह पर कुर्बानी न करें। साथ ही पड़ोसियों से कोई विवाद न हो इसलिए सद्भाव बनाए रखें।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

माफियाओं के खिलाफ UP सरकार की बड़ी कार्रवाई: लखनऊ में कैरियर इंस्टीट्यूट की 2.54 अरब की प्रॉपर्टी कुर्क, डायरेक्टर और उसका बेटा गैंगेस्‍टर एक्ट में हैं वांछित

लखनऊ10 मिनट पहले कॉपी लिंक फाइल फोटो- कैरियर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल। उत्तर प्रदेश सरकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *