Breaking News

बिहार के विकास के लिए काम कर रही सरकार: कैमूर में बोले जदयू नेता कुशवाहा- शिक्षा को बढ़ियां करने के लिए राज्य सरकार तत्पर, प्रधानाध्यापकों की बहाली BPSC से होगी

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • JDU Leader Upendar Kushwaha Statement On Nitish Kumar Development Work; Bihar Bhaskar Latest News

कैमूर24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

उपेंद्र कुशवाहा, नेता, RLSP।

जदयू नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा बुधवार को कैमूर के मोहनिया पहुंचे। यहां उन्होंने राज्य के विकास के लिए काम कर रही राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। साथ ही कहा कि नीतीश सरकार प्रदेश में उच्च शिक्षा व्यवस्था बना रही है। शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए लगातार काम किया जा रहा है ।

कुशवाहा ने यह भी कहा कि नीतीश सरकार शिक्षा स्वास्थ्य और विकास के क्षेत्र में अच्छा काम कर रही है। अब विद्यालय के प्रधानाध्यापकों की बहाली बीपीएससी के माध्यम से होगी, जहां वैकेंसी भी निकल चुका है। शिक्षा को ऊंचे मुकाम तक ले जाना है जिसके लिए सरकार लगातार कार्य कर रही है । विद्यालय के शिक्षकों से एमडीएम की संलिप्तता को भी धीरे-धीरे समाप्त करने के लिए सरकार कदम बढ़ा रही है।

पटना समेत कुछ जिलों में दूसरी एजेंसी को दिया गया है, वहां सक्सेज हुआ तो आगे पूरे बिहार में मॉडल लागू कर दिया जाएगा। स्टूडेंट के लिए युवाओं के लिए बेहतर काम हो रहा है। स्टूडेंट की बात करें तो उन्हें जीरो परसेंट इंट्रेस्ट पर बैंकों से लोन मिल रहा है । जिससे कि अपनी पढ़ाई पूरी कर सकें, और युवाओं को उद्योग खोलने के लिए बैंकों से ऋण मिल रहा है । जिससे की उनको किसी के आगे नौकरी के लिऐ हाथ फैलाने की जरूरत ना पड़े। वह खुद अपना उद्योग लगाकर लोगों को रोजगार दे सकते हैं। युवाओं में कुछ करने की क्षमता है।

खबरें और भी हैं…

बिहार | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

प्लेटफॉर्म टिकट कोरोना मुक्त: 544 ट्रेनों से स्पेशल चार्ज नहीं हटा, कोरोना नियंत्रित होने के बावजूद स्पेशल चार्ज नहीं हटाने से यात्री संघ गुस्से में

Hindi News Local Bihar Patna Special Charge Not Removed From 544 Trains, Passengers Union Angry …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *