Breaking News

बढ़ रही परेशानी: डेंगू के 5 और कोरोना के 3 नए केस मिले, डेंगू मरीजों की संख्या पहुंची 155, नगर निगम ने तेज की फॉगिंग

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Faridabad
  • Five New Cases Of Dengue And Three New Cases Of Corona Were Found, The Number Of Dengue Patients Reached 155, The Municipal Corporation Intensified Fogging

फरीदाबाद41 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बीके अस्पताल के डेंगू वार्ड में भर्ती मरीज।

शहर में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। हर दिन डेंगू के नए केस सामने आ रहे हैं। गुरुवार को पांच नए लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई। अब डेंगू का आंकड़ा 155 तक पहुंच गया है। वहीं दूसरी और कोरोना के भी तीन नए केस सामने आए हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग की बेचैनी बढ़नी शुरू हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि त्योहारी सीजन भीड़भाड़ में रहना और मास्क न लगाना लोगों पर भारी पड़ सकता है। कोरोना से बचने के लिए मास्क लगाना और सोशल डिस्टेसिंग मेनटेन करना अनिवार्य है। वहीं दूसरी ओर डेंगू के बढ़ते मामले को देखते हुए नगर निगम ने फॉगिंग करना तेज कर दिया है। निगम पार्षदों के सहयोग से संभावित इलाकों में भी फॉगिंग कराई जा रही है।

डीसी जितेंद्र यादव ने बताया कि गुरुवार को कोरोना वायरस के 3 मामले आये है। राहत की बात ये है कि कोरोना पॉजिटिव का कोई केस अस्पताल में भर्ती नहीं है। होम आईसोलेशन में 6 लोगों को रखा गया है। एक्टिव केसों की संख्या भी 6 हो गई है। पिछले 24 घंटे में 1447 लोगों के टेस्ट किए गए। इनमें 1375 लोगों के रिजल्ट आने बाकी हैं।

मच्छरों के प्रकोप से बचने के लिए कॉलोनियों में करता निगम कर्मचारी

मच्छरों के प्रकोप से बचने के लिए कॉलोनियों में करता निगम कर्मचारी

यहां कराई गयी फॉगिंग

मलेरिया और डेंगू के प्रकोप रोकने के लिए नगर निगम प्रशासन ने वार्ड वाइज फॉगिंग अभियान की शुरुआत कर दी है।पार्षदों की देख-रेख में कार्य शेड्यूल के अनुसार फॉगिंग कराया जा रहा है। निगम कमिश्नर यशपाल यादव ने बताया कि वार्ड-4 के सेक्टर-22, 23, 23ए , वार्ड-6 की खण्ड-बी, सुंदर कालोनी, वार्ड-29 की बसेलवा काॅलोनी, भूड़ काॅलोनी , वार्ड-30 की भीमबस्ती, बाल्मीकि बस्ती, शैयदवाड़ा, वार्ड-31 में सेक्टर-16, संत नगर, सेक्टर-16ए, सेक्टर-17, वार्ड-32 में सेक्टर-15ए, वार्ड-33, 34 के सेक्टर-10, 11 वाईएमसीए चौक, जुडिशियल काॅलोनी, इसी तरह बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के वार्ड-35, 36, 37 के सेक्टर-2, चावला काॅलोनी, श्याम काॅलोनी की गलियों में, वार्ड-37 से 40 के बनियावाड़ा, सेक्टर-3 सुभाष काॅलोनी, चावला काॅलोनी, मलेरना रोड, सुभाष काॅलोनी, विष्णु काॅलोनी, सेक्टर-22, मुकेश काॅलोनी, विष्णु काॅलोनी, आर्य नगर, ऊंचा गांव आदि में फॉगिंग कराई गई।

खबरें और भी हैं…

दिल्ली + एनसीआर | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

जल संकट नहीं: दिल्लीवासियों को गंग नहर के मरम्मत के लिए बंद होने से नहीं होगी पानी की किल्लत

नई दिल्ली4 घंटे पहले कॉपी लिंक उत्तर प्रदेश के गंग नहर को मरम्मत कार्य के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *