Breaking News

भू-धंसान से गाेफ बना: गाेधर बस्ती के पास बना गोफ, शौच जा रहा युवक गिरकर 90% झुलसा; हालत नाजुक बनी हुई

धनबाद20 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

घायल युवक उमेश पासवान

  • चीखें सुनकर जुटे लाेगाें ने निकालकर अस्पताल पहुंचाया, बीजीएच में किया जा रहा है इलाज, हालत नाजुक

बीसीसीएल के कुसुंडा एरिया की गोधर बस्ती में रविवार की सुबह भू-धंसान से गाेफ बन गया। 35 वर्षीय युवक उमेश पासवान इस गोफ में धंसकर बुरी तरह झुलस गया। उसे बाेकाराे जेनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डाॅक्टराें के मुताबिक, उमेश 90 फीसदी तक जल गया है। उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। जानकारी के मुताबिक, सुबह 5 बजे उमेश शौच के लिए अलकुसा में संचालित यूसीसी आउटसोर्सिंग के खनन स्थल के पास से जा रहा था।

वह इलाका भूमिगत अग्नि प्रभावित और भू-धंसान वाला है। अचानक वहां गाेफ बन गया और उमेश चलते-चलते उसमें समा गया। अंदर आग और गर्म गैस से उसका शरीर जलने लगा। वह मदद के लिए चीखने-चिल्लाने लगा। पास से गुजरनेवाले कुछ लाेग वहां पहुंचे, ताे उमेश काे गाेफ से निकाला जा सका। उसे तुरंत एसएनएमएमसीएच ले जाया गया। वहां उसकी हालत गंभीर देखकर चिकित्सकों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। परिजन उमेश काे बाेकाराे जेनरल अस्पताल ले गए और इलाज के लिए भर्ती करा दिया। चीखें सुनकर पहुंचा तो नजारा देख कलेजा कांप गया।

पहले से खतरनाक और असुरक्षित घोषित है क्षेत्र

अलकुसा ओसीपी के पास की बस्ती पहले से ही खतरनाक और असुरक्षित घोषित की जा चुकी है। हाल ही में दो-तीन बार लाेगाें काे वहां से हटकर सुरक्षित जगह पर शिफ्ट हाे जाने का नाेटिस दिया गया है। भूली के पास बसने के लिए जमीन भी दी गई है, पर लाेग वहां से हटने काे तैयार नहीं हैं। काेई भी हादसा हाेता है, ताे यह दुखदायी है। लेकिन, अब बीसीसीएल इसमें कर भी क्या सकता है?’’
– नवीन कुमार प्रसाद, परियाेजना पदाधिकारी, न्यू गोधर कुसुंडा

खबरें और भी हैं…

झारखंड | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

बोकारो में सड़क हादसा: अनियंत्रित बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार बच्ची की मौत, मां और मामा के साथ जा रही थी घर

​​​​​​​बरमसिया (बोकारो)4 घंटे पहले कॉपी लिंक मृत बच्ची की पहचान तीन साल की अनुष्का कुमारी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *