Breaking News

भोपाल में ऑनलाइन फ्रॉड का नया तरीका: बिहार के एयरोनॉटिकल इंजीनियर ने एयर होस्टेस बनकर युवती को फंसाया; इंडिगो एयरलाइंस में जॉब दिलाने के नाम पर 22 लाख रुपए ठगे

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Bhopal Job Fraud; Bihar Aeronautical Engineer Cheated Of Rs 22 Lakh Over Indigo Airlines Job Promise

भोपाल26 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आरोपी अपने एकाउंट में एयर होस्टेस और पायलेट के फोटो अपलोड कर लड़की के नाम का उपयोग करता था।- प्रतीकात्मक फोटो

बिहार के एक एयरोनाॅटिकल इंजीनियर ने भोपाल की एक बेरोजगार लड़की को इंडिगो एयरलाइंस में जॉब दिलाने के नाम पर प्यार भरी बातों में फंसा लिया। अच्छी जॉब और शादी का वायदा कर एक लड़की से करीब 22 लाख रुपए और एक अन्य लड़की से 17 हजार रुपए भी ले लिए। इसके बाद आरोपी ने फोन बंद कर लिया। आरोपी ने इंस्टग्राम पर लड़की के नाम पर बनाए एकाउंट के माध्यम से दोस्ती की थी। साइबर क्राइम ब्रांच भोपाल ने आरोपी को गुरूग्राम हरियाणा से पकड़ लिया।

साइबर क्राइम ब्रांच एएसपी अंकित जायसवाल ने बताया कि 6 अगस्त 2020 को लड़की ने फ्रॉड की शिकायत की थी। उसने बताया था कि इंस्टाग्राम पर रामिया सेन नामक महिला से दोस्ती हुई। उसी पर उनकी चैट होने लगी। उसने बताया कि वह इंडिगो एयरलांइस में जॉब करती है। उसकी जॉब एयरोनोटिकल इंजीनीयर ने लगवाई थी। लड़की ने बताया कि उसने भी रामिया से उसकी नौकरी लगवाना की बात कही।

इस पर रामिया ने बताया कि वह उसका नंबर देती है। नंबर मिलने के बाद लड़की ने आरोपी रोशन सिंह उर्फ रूद्र सिंह को फोन किया। आरोपी रोशन ने इंडिगो एयरलाइंस में जॉब दिलाने के नाम के नाम पर उससे फ्रॉड बैंक खातों में उससे करीब 22 लाख रुपए ले लिए। इसके बाद भी वह पैसों की डिमांड करता जा रहा था। जब उसने जॉब के बारे में पूछा तो आरोपी फरार हो गया।

पटना से फरार हो गया रोशन

साइबर क्राइम ब्रांच की टीम ने जनवरी 2021 में दर्ज प्रकरण में आरोपी रोशन की तलाश शुरू की। जांच में उसका पता बिहार के पटना का निकला। टीम के पहुंचने के पहले ही आरोपी घर से फरार हो चुका था। टीम न उसे 19 जुलाई 2021 को गुरूग्राम हरियाणा से गिरफ्तार किया गया। आरोपी से मोबाईल और सिम कार्ड को जब्त किया गया है।

इस तरह फसाता था लड़कियों को

आरोपी रोशन सिंह ने बताया कि वह महिलाओं के नाम से इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाता था। उसमें एयर होस्टेस, पायलट की ड्रेस में महिला की प्रोफाईल फोटो लगाता था। आरोपी एयरोनोटिकल इंजीनीयर है। इसलिए एयरलाईन्स की सभी पोस्ट व उनकी ड्रेस के बारे मे जानकारी है। प्रोफाईल फोटो भी वैसी ही चुनता था। स्वयं आरोपी की प्रोफाईल फोटो देखी गई, तो उसमे पायलट की ड्रेस मे फोटो लगी थी।

इस तरह फसती की गई लड़की

आरोपी द्वारा फरियादिया को रामिया सेन नाम की लडकी बनकर फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी गई। जिस पर फरियादी ने फर्जी आईडी पर मैसेंजर पर बात की। पहले नौकरी के लिए 70 हजार रुपए मांगे गए, लेकिन लड़की ने सिर्फ 17 हजार रुपए ही दिए। उसकी भोपाल की एक और लड़की को भी जॉब और शादी करने का कहकर करीब 22 लाख रुपए ले लिए। इस तरह आरोपी अब तक करीब 6 लड़कियों को जाल में फसाकर लाखों रुपए लूट चुका है।

खबरें और भी हैं…

मध्य प्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

सावन की शुरुआत झमाझम से: केदारनाथ में झरना करेगा भोलेनाथ का श्रृंगार, तीन दिन से हो रही बारिश से झरना हुआ शुरू, सावन के पहले सोमवार को पहुंचेंगे श्रद्धालु

Hindi News Local Mp Bhopal Guna Bholenath Will Make A Waterfall In Kedarnath, Since Three …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *