Breaking News

मथुरा में कोविड-19 प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां: अनलॉक होते ही न दो गज की दूरी न मास्क है जरूरी, बांके बिहारी के दर्शन में एक बार में थी 5 की एंट्री-फिर भी उमड़े श्रद्धालु

मथुरा11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

यूपी के 72 जिलों में कोरोना कर्फ़्यू समाप्त हो गया है। ऐसे में बांके बिहारी के दर्शन करने उमड़े श्रद्धालु।

उत्तर प्रदेश सरकार ने 600 से कम कोरोना संक्रमित वाले जिलों में कोरोना कर्फ्यू समाप्त कर दिया गया है। जिसके तहत मथुरा के अनलॉक होते ही सड़कों पर भारी संख्या में भीड़ उतर आई। धर्म स्थलों पर श्रद्धालु अपने आराध्य के दर्शनों के लिए इस कदर आतुर हैं कि न दो गज की दूरी का पालन कर रहे और न ही मास्क लगाना जरूरी समझ रहे हैं। लोग इस कदर बेपरवाह हो गए हैं कि जैसे कोरोना महामारी का खात्मा हो गया हो।

बच्चों को बिना मास्क लगवाए पहुंचे मंदिर, उड़ी दो गज की दूरी की धज्जियां
वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर के बाहर सोमवार को श्रद्धालुओं का तांता उमड़ पड़ा। दर्शनों के लिए लगाई गई लाइन में दो गज की दूरी की धज्जियां उड़ाती नजरा आईं। कई श्रद्धालु ऐसे थे जिन्होंने मास्क तो लगा रखा था, लेकिन नाक के नीचे था। कई श्रद्धालु छोटे-छोटे बच्चों के लेकर आए थे, लेकिन उनको मास्क लगाना जरूरी नहीं समझा। आराध्य के दर्शनों को आतुर श्रद्धालु बेपरवाह नजर आए। मंदिर के निजी सुरक्षा कर्मियों और पुलिस कर्मियों की नाक के नीचे से श्रद्धालु बेरिकेडिंग पर चढ़कर प्रवेश कर रहे थे।

एक बार में सिर्फ थी 5 को एंट्री
दरअसल, कोरोना वायरस से बचाव व अपने आराध्य के दर्शन को आतुर श्रद्धालुओं को मद्देनजर बांके बिहारी मंदिर में एक बार में सिर्फ 5 श्रद्धालुओं के प्रवेश की अनुमति ही दी गई थी। मंदिर के सुरक्षा कर्मी 5- 5 श्रद्धालुओं को ही मंदिर में प्रवेश करा रहे थे। लेकिन मंदिर के बाहर गली में श्रद्धालुओं की भीड़ कोरोना की लड़ाई में बाधक बनती दिख रही थी।

कोरोना का जिले में गिरा ग्राफ
कोरोना की दूसरी लहर अब कमजोर पड़ती दिखाई दे रही हैं। मथुरा में पिछले 6 दिन से लगातार पॉजिटिव केसों में गिरावट आ रही हैं। सोमवार को जनपद में 3 केस पाए गए हैं। जिनमें से एक भरतपुर जिले का व दो मथुरा के नौहझील व फरह क्षेत्र के हैं।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

वाराणसी के छात्रों के लिए अच्छी खबर: IGNOU में नए सत्र में दाखिला लेने के लिए 15 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन, अधिक जानकारी के चेक करे वेबसाइट

वाराणसी18 मिनट पहले कॉपी लिंक शनिवार को ऑनलाइन प्रवेश की प्रक्रिया के संबंध में जानकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *