Breaking News

मलिंगा ने लिया टी-20 से संन्यास: क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 390 विकेट ले चुके हैं श्रीलंका के तेज गेंदबाज, IPL में हैं नंबर-1 गेंदबाज

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Lasith Malinga Announced Retirement From T 20 Cricket, Sri Lankan Fast Bowler Has Taken 390 Wickets In The Shortest Format Of Cricket

कोलंबो12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मलिंगा ने IPL करियर में 170 विकेट लिए हैं। किसी भी अन्य गेंदबाज से ज्यादा।

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने टी-20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। इस तरह उनका करियर अब आधिकारिक रूप से समाप्त हो गया है। उन्होंने अपने नए यूट्यूब चैनल पर इसकी घोषणा की। मलिंगा टी-20 क्रिकेट (इंटरनेशनल और घरेलू मिलाकर) में कुल 390 विकेट लिए हैं। वे इस फॉर्मेट में चौथे सबसे सफल गेंदबाज हैं। मलिंगा दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। IPL में उनके नाम 170 विकेट हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट में ले चुके हैं 546 विकेट
आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले मलिंगा ने श्रीलंका के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कुल 546 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने साल 2011 में टेस्ट और 2019 में वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। हालांकि वह इसके बाद वह श्रीलंका की ओर से टी20 इंटरनैशनल मैच खेलेते रहे।

टी-20 इंटरनेशनल के सबसे सफल गेंदबाज
मलिंगा टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे सफल गेंदबाज हैं। उन्होंने 84 टी-20 मैचों में 20.79 की औसत से 107 विकेट लिए। हालांकि, उनका यह रिकॉर्ड जल्द ही टूट सकता है। बांग्लादेश के शाकिब-अल-हसन 88 मैचों में 106 विकेट ले चुके हैं। मलिंगा ने टेस्ट क्रिकेट में 30 मैचों में 101 विकेट और वनडे क्रिकेट में 226 मैचों में 338 विकेट लिए हैं।

वनडे और टी-20 इंटरनेशनल दोनों में 4 गेंदों पर 4 विकेट
मलिंगा दुनिया के इकलौते गेंदबाज हैं जिन्होंने वनडे और टी-20 इंटरनेशनल मैचों में लगातार 4 गेंदों पर 4 विकेट लेने का कारनामा किया है। 2007 वनडे वर्ल्ड कप में उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह कारनामा किया था। इसके बाद 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 मैच में भी उन्होंने लगातार 4 गेंदों पर 4 विकेट चटकाए थे।

मलिंगा ने वीडियो में कहा- जिन लोगों ने मुझे सपोर्ट किया उनका मैं शुक्रिया अदा करता हूं। मैं सभी ऑफिशियल्स, जिन टीमों की ओर से खेला वहां के साथी खिलाड़ियों, मुंबई इंडियंस, मेलबर्न स्टार्स सहित तमाम फ्रेंचाइजी को सपोर्ट देने और मेरे ऊपर यकीन करने के लिए धन्यवाद देता हूं।

खबरें और भी हैं…

स्पोर्ट्स | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

टेम्पो ड्राइवर की बेटी बनीं हैदराबाद की ओपनर बल्लेबाज: नागौर की संध्या 7 साल पहले पिता के साथ पहुंची हैदराबाद,  स्टेडियम में IPL मैच देखा तो क्रिकेट खेलने की सोची, 12 घंटे प्रैक्टिस करती,  अब 28 को पहला मैच

Hindi News Local Rajasthan Nagaur Nagaur’s Evening Reached Hyderabad With Father 7 Years Ago, Sat …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *