Breaking News

महात्मा गांधी विद्यालय में लॉटरी से चुने गए बच्चे: कक्षा 6 की खाली सीटों के लिए हुई कार्रवाई, 7वीं व 8वीं कक्षा के लिए 23 को होगा इसी तरह लॉटरी से चयन

बांसवाड़ाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

लॉटरी प्रक्रिया।

खांदू कॉलोनी स्थित अंग्रेजी माध्यम वाले महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय में लॉटरी के माध्यम से कक्षा 6 के लिए 17 बच्चों का चयन किया गया। गुरुवार दोपहर तक चली चयन प्रक्रिया के दौरान जिन बच्चों की किस्मत ने साथ दिया वह स्कूल का फॉर्म भरकर खुशी-खुशी घर लौटे। वहीं लॉटरी में भाग्य अजमाने गए कुल 57 में से 40 बच्चों को निराशा हाथ लगी।

इससे पहले कक्षा 6 में रिक्त 17 सीटों के लिए स्कूल प्रशासन के पास करीब 57 आवेदन आए थे। इनमें से चार आवेदनों को निरस्त कर दिया गया, जबकि 53 आवेदनों को लेकर लॉटरी निकाली गई। विद्यालय प्रधानाचार्य माया सेमसन की ओर से यहां नव प्रवेशित बच्चों और उनके अभिभावकों के बीच शैक्षणिक एवं सह शैक्षणिक गतिविधियाें की जानकारी भी दी गई। गौरलतब है कि राज्य शिक्षा निदेशालय की निर्देश के अनुसार यहां जिला मुख्यालय पर स्थित इस विद्यालय में नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए चयन प्रक्रिया की शुरुआत सुबह के समय की गई थी।

स्कूल परिसर में आयोजित लॉटरी प्रक्रिया के दौरान मौजूद अभिभावक।

स्कूल परिसर में आयोजित लॉटरी प्रक्रिया के दौरान मौजूद अभिभावक।

7वीं और 8वीें के लिए 23 को होगी लॉटरी
वरिष्ठ अध्यापिका दक्षा उपाध्याय ने बताया कि कक्षा 7वीं व 8वीं की रिक्त सीटों के लिए लॉटरी प्रक्रिया 23 जुलाई की सुबह 10:30 बजे होगी। लॉटरी प्रक्रिया विभागीय निर्देशों के अनुसार पूरी कराई जाएगी।

खबरें और भी हैं…

राजस्थान | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

सूखे कुएं में कूदकर किया सुसाइड: कुएं के पास पहुंचकर अचानक लगा दी युवक ने छलांग, 2 घंटे की मशक्कत के बाद निकाला शव

चूरूएक घंटा पहले कॉपी लिंक कुएं में शव को निकालने के प्रयास में जुटे लोग। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *