Breaking News

माता हडिंबा कुल्लू दशहरे के लिए रवाना: कुल्लू राजवंश की दादी हडिंबा दैवीय शक्तियों समेत कुल्लू रवाना, जगह-जगह भक्तों, श्रद्धालुओं ने किया माता का भव्य स्वागत

  • Hindi News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • Kullu
  • Hadimba, The Grandmother Of Kullu Dynasty, Left For Kullu With Divine Powers, Devotees, Devotees Gave A Grand Welcome To The Mother From Place To Place

कुल्लू2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मनाली से कुल्लू के लिए रवाना हुई हडिंबा माता।

अंतरराष्ट्रीय दशहरे की शान बढ़ाने को कुल्लू राजवंश की दादी व घाटी की आराध्य देवी माता हडिंबा दैवीय शक्तियों संग अपने सैंकड़ों कारकूनों व देवलूयों समेत कुल्लू रवाना हो गई। माता हडिंबा परिसर से पीडब्ल्यूडी कैंपस तक हजारों श्रद्धालुओं ने माता हडिंबा से सुख व समृद्धि का आशीर्वाद लिया। भक्तों ने जगह-जगह माता का स्वागत किया और देवलूओं-कारकूनों को प्रसाद बांटा।

वीरवार सुबह ही माता हडिंबा का ढुंगरी प्रांगण देव वाद्य यंत्रों की धुन से गूंज उठा। श्रद्धालुओं व कारकूनों द्वारा आराध्यदेवी की विधिवत पूजा-अर्चना की गई। माता ने ढुंगरी और मनाली बाजार के दुर्गा मंदिर प्रांगण में गुर के माध्यम से दशहरे में सब कुछ ठीक रहने की बात कही। माता हडिंबा का काफिला सुबह साढ़े सात बजे ढुंगरी से रवना हुआ। जगह-जगह भक्तों व श्रद्धालुओं द्वारा माता का भव्य स्वागत किया। एक किमी की दूरी तय करने में माता को डेढ़ घंटे से अधिक का समय लग गया। माता ने इस बीच हजारों श्रद्धालुओं को सुख व समृद्धि का आशीर्वाद दिया। माल रोड मनाली में स्थित दुर्गा मंदिर में माता का काफिला आधा घंटा रुका। माता हडिंबा के मनाली माल रोड पहुंचते ही माल रोड देव वाद्य यंत्रों की धुन से गूंज उठा। सैंकड़ों पर्यटकों ने भी इन लम्हों को कैमरे में कैद किया।

एक किमी के सफर को तय करने में लग गया डेढ़ घंटा।

एक किमी के सफर को तय करने में लग गया डेढ़ घंटा।

दशहरे में सब कुछ रहेगा ठीक

पीडब्ल्यूडी विभाग मनाली की ओर से प्रांगण में पहुंचने पर माता हडिंबा का जोरदार स्वागत किया गया। विभाग ने माता के स्वागत के साथ-साथ श्रद्धालुओं व कारकूनों के लिए प्रसाद की व्यवस्था भी की। पीडब्ल्यूडी विभाग 1976 से माता के दशहरे में जाने के दौरान श्रद्धालुओं को प्रसाद व जलपान ग्रहण करवाता रहा है। पीडब्ल्यूडी विभाग मनाली के एसडीओ राणा ने माता हडिंबा का स्वागत किया और सुख समृद्धि का आशीर्वाद लिया। माता के पुजारी रोहित राम शर्मा और कारदार नेगी ने बताया कि माता ने दशहरे में स्वयं सब कुछ ठीक करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि माता सैंकड़ों श्रद्धालुओं संग दशहरे के लिए कुल्लू रवाना हो गई।

मनाली माल रोड पर सैलानियों ने कैमरों में कैद किया ऐतिहासिक पल।

मनाली माल रोड पर सैलानियों ने कैमरों में कैद किया ऐतिहासिक पल।

खबरें और भी हैं…

हिमाचल | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

HRTC की हड़ताल टली: हड़ताल पर जाने से 2 घंटे पहले मिला सरकार से वार्ता का निमंत्रण, शाम 4 बजे सचिवालय में होगी बैठक

Hindi News Local Himachal Shimla 2 Hours Before Going On Strike, Invitation For Talks With …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *