Breaking News

मानसून का असर: गिरिडीह में भारी बारिश से चौथी बार बहा घाघरा नदी पर बना डायवर्सन, आवागमन बाधित

​​​​​​​गावां (गिरिडीह)28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बीते गुरुवार को भी यह डायवर्सन बारिश की वजह से बह गया था।

गावां प्रखंड में मंगलवार को भारी बारिश से एक बार फिर पटना पिहरा मेन रोड के घाघरा नदी पर बना डायवर्सन बह गया। इसके कारण आवागमन पूरी तरह से बाधित हो गया। इस वर्ष बारिश के कारण डायवर्सन चार बार बह चुका है। दरअसल, एमएंडएस कंपनी द्वारा बलहारा भाया खेरड़ा मोड़ तक सड़क चौड़ीकरण सह रोड निर्माण कराया जा रहा है। प्रखंड के पटना पिहरा मुख्य पथ पर घाघरा नदी के पास पुलिया निर्माण के लिए गत एक वर्ष पूर्व डायवर्सन बनाया गया था।

इस डायवर्सन से ही होकर छोटी-बड़ी गाड़ियों का दिनभर आवागमन होता है। लेकिन इधर लगातार रुक-रुक कर हो रही बारिश से डायवर्सन बह जा रहा है। मंगलवार को भी भारी बारिश से डायवर्सन बह गया। डायवर्सन बहने से सतगावां, कोडरमा आदि जाने वाले वाहनों का इस पथ से आवागमन फिलहाल बाधित है।

हालांकि, सतगावां, कोडरमा जाने के लिए दूसरा सड़क है। लेकिन नजदीक होने के कारण अधिकांश लोग इसी पथ का प्रयोग करते हैं। इधर, एमएंडएस कंपनी में कार्यरत सुपर वाइजर कुंदन सिंह ने कहा कि डायवर्सन को दुरुस्त करने के लिए मिस्त्री को भेजा गया है। पानी बहाव कम होते ही काम शुरू कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

झारखंड | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

घाटशिला में ग्रेजुएशन की छात्रा ने की आत्महत्या: जन्मदिन से 2 दिन पहले दे दी जान, परिजनों ने कहा- कारणों का पता नहीं, सुबह उठी, हाथ-मुंह धोकर अपने कमरे में गई और पंखे से लटक गई

घाटशिलाएक घंटा पहले कॉपी लिंक आत्महत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *