Breaking News

मिल्खा सिंह की हालत पहले से बेहतर: स्वास्थ्य को लेकर चंडीगढ़ PGI के डॉक्टरों की टीम अलर्ट, ऑक्सीजन लेवल गिरने पर 4 दिन पहले कराया गया था एडमिट

  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Chandigarh PGI Team Of Doctors Fully Alert About The Health Of Legendary Athlete Milkha Singh, FLY Sikh Better Than Ever

चंडीगढ़41 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण को हराने में मिल्खा सिंह और उनकी पत्नी लगातार जंग कर रहे। फाइल फोटो

  • परिवार की ओर से बताया गया उनकी पत्नी भी बीमारी का डट कर सामना कर रही, फोर्टिस में चल रहा इलाज

चंडीगढ़ के पीजीआई में FLY सिख मिल्खा सिंह का इलाज चल रहा है। कोरोना संक्रमित होने के बाद ऑक्सीजन लेवल गिरने से उन्हें 4 दिन पहले अस्पताल में भर्ती करवाया गया था उसके बाद से वे पूरी तरह से कोरोना संक्रमण बिमारी को पछाड़ने में लगे हुए है और अब वे स्थिर है।

पीजीआई की ओर से शाम को जारी बुलेटिन में कहा गया है कि उड़नसिख मिल्खा सिंह के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है और वे पहले से बेहतर है। कोविड-19 वायरस से संक्रमित भारत के दिग्गज एथलीट मिल्खा सिंह को चार दिन पहले पीजीआई में ऑक्सीजन लेवल कम होने के बाद भर्ती करवाया गया था। उनकी हालत में लगातार सुधार हो रहा है। पीजीआई की तरफ से इसकी जानकारी दी गई है।

मिल्खा सिंह (91 वर्ष) पीजीआई के आईसीयू में एडमिट हैं। पीजीआई ने बुलेटिन में बताया कि महान धावक की हालत में लगातार सुधार दिख रहा है। वे पहले से ठीक हैं। उन्हें कोविड-19 के इलाज के लिए तीन जून से आईसीयू में भर्ती किया गया था। उनके सभी मेडिकल पैरामीटर्स के हिसाब से 6 जून को उनकी हालत पिछले दिनों से बेहतर रही।

परिवार ने बयान जारी किया

मिल्खा सिंह के परिवार ने भी बयान जारी करते हुए कहा कि उनकी हालत में सुधार हो रहा है। परिवार के अनुसार मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल कौर (82 वर्ष) भी कोरोना संक्रमण बीमारी से डटकर सामना करना जारी है, जो फोर्टिस अस्पताल में भर्ती हैं। पिछले दिनों मिल्खा सिंह का भी इलाज फोर्टिस अस्पताल में चल रहा था। पति-पत्नी को एक साथ ही इलाज किया जा रहा था जहां परिवार के आग्रह पर मिल्खा सिंह की अस्पताल से छुट्टी करवा कर घर पर ही कोविड गाइडलाइन के बीच इलाज चल रहा था। घर में ज्यादा बीमार होने के बाद उन्हें पीजीआई में भर्ती करवाया गया था जबकि उनकी पत्नी का आज भी इलाज फोर्टिस मोहाली में चल रहा है।

नौकर से हुए थे संक्रमित

आशंका है कि मिल्खा सिंह के घर में काम करने वाला नौकर ही पहले संक्रमित हुआ था जिसके बाद उनकी पत्नी ने उसे घर भेज दिया गया था। जिसके कुछ दिन बाद जब पूरे परिवार ने जांच करवाई तो उसमें मिल्खा सिंह संक्रमित मिले थे , जिसके बाद उनका इलाज शुरू किया गया था। उसके कुछ दिन बाद ही उनकी पत्नी को भी जब कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखे तो उन्होंने फिर जांच करवाई तो उसमें पॉजिटिव रिपोर्ट आई। उसके बाद दोनों का इलाज एक साथ फोर्टिस में चलाया गया। आशंका है कि ये दंपती उनके संपर्क में आने से कोविड-19 पॉजिटिव हो गया।

एशियन गेम्स के चार बार के गोल्ड मेडलिस्ट और कौमनवैल्थ गेम्स के चैंपियन मिल्खा सिंह ने तीन ओलिंपिक गेम्स में देश का प्रतिनिधित्व किया है। जिस तरह से मिल्खा सिंह ने मैदान में हर दौड़ को जीता है उसी तरह वे कोरोना संक्रमण की बीमारी पर भी जीत हासिल करेंगे।

खबरें और भी हैं…

चंडीगढ़ | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

‘प्री-मॉनसून शावर’: स्पीड ऐसी ही रही तो चंडीगढ़ में एक हफ्ते में दस्तक देगा मॉनसून

चंडीगढ़3 घंटे पहलेलेखक: मनाेज अपरेजा कॉपी लिंक }शुक्रवार देर रात हुई बारिश से राॅक गार्डन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *