Breaking News

मुठभेड़ में ITBP का जवान शहीद!: ​​​​​​​नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच फायरिंग जारी, एक जवान घायल; कांग्रेस विधायक चंदन कश्यप का था इलाके में दौरा

​​​​​​​नारायणपुर/जगदलपुर10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच करीब आधे घंटे से मुठभेड़ जारी है।

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में मंगलवार को करीब आधे घंटे से सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में ITPB के एक जवान के शहीद होने और एक के घायल होने की सूचना है। हालांकि जवानों को लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। बताया जा रहा है कि नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप का इस इलाके में आज दौरा भी था।

जानकारी के मुताबिक, जिले में मुठभेड़ आमदई और शिव मंदिर के बीच चल रही है। पहले से घात लगाए नक्सलियों ने सर्चिंग पर निकले जवानों पर अचानक फायरिंग शुरू कर दी। जवानों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की जा रही है। मुठभेड़ जारी होने के चलते आधिकारिक रूप से ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पा रही है। फिलहाल अफसर इस पर नजर बनाए हुए हैं।

कांग्रेस विधायक जाने वाले थे स्थानीय लोगों से मिलने
कांग्रेस विधायक चंदन कश्यप का मंगलवार को मुठभेड़ वाले इलाके में दौरा भी था। वह स्थानीय लोगों से मिलने और बातचीत के लिए जाने वाले थे। अभी तक यह नहीं बताया गया है कि मुठभेड़ के बाद उनका दौरा होगा या नहीं। करीब एक माह पहले चंदन कश्यप ने पुलिस कार्रवाई पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा था कि स्थानीय ग्रामीणों को पुलिस नक्सली बताकर परेशान करती है।

इसी इलाके में 20 दिन पहले 14 मजदूरों को बनाया था बंधक
नक्सलियों ने इसी इलाके में करीब 15-20 दिन पहले खदान में काम कर रहे 14 मजदूरों को बंधक बना लिया था। सूचना मिलने पर सुरक्षाबल मौके पर पहुंचे थे। मुठभेड़ के बाद जवानों ने मजदूरों को मुक्त करा लिया था, लेकिन फायरिंग के दौरान नक्सलियों की गोली से एक सुपरवाइजर की मौत हो गई थी। इसके बाद इलाके में सुरक्षा बढ़ाई गई थी। अब फिर वहीं मुठभेड़ हो रही है।

खबरें और भी हैं…

छत्तीसगढ़ | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

हाथों में हथकड़ी थी फिर भी भाग गया चोर: रायपुर कोर्ट में पेशी से पहले चकमा देकर निकला, दो पुलिस कॉन्स्टेबल कर रहे थे निगरानी मगर हो गया फरार

रायपुरएक घंटा पहले कॉपी लिंक दिनेश उर्फ रितिक को अब दो थानों की पुलिस ढूंढ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *