Breaking News

मुनव्वर राणा बोले- मेरी हत्या हो सकती है: मशहूर शायर का आरोप; पुश्तैनी जमीन के लिए मेरे भतीजे मेरी हत्या की साजिश रच रहे हैं, बेटे पर हो चुका है हमला

लखनऊ4 घंटे पहले

पुश्तैनी जमीन को लेकर सोमवार को मुनव्वर के बेटे पर जानलेवा हमला हुआ था।

मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में अपनी हत्या की आशंका जताई है। राणा ने रायबरेली पुलिस से गुहार लगाते हुए कहा है कि मेरे भतीजे हत्या की साजिश रच रहे हैं। वे मेरी जान ले लेंगे। मुनव्वर ने कहा कि अगर पुलिस हरकत में नहीं आई तो मेरी हत्या हो सकती है।

बता दें कि सोमवार को ही मुनव्वर के बेटे तबरेज राणा पर जानलेवा हमला हुआ था। परिवार का आरोप है कि उनकी एक 5.5 बीघा पुश्तैनी जमीन को लेकर उनके रिश्तेदार विवाद कर रहे हैं। इस जमीन की कीमत 8 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इस जमीन पर मुनव्वर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत भेजा था। उन्होंने पीएम से यहां बाबरी मस्जिद बनवाने की पेशकश की थी।

PM को 10 अगस्त 2020 को लिखा था खत।

जमीन को लेकर पारिवारिक लड़ाई चल रही
यह विवादित जमीन सभी भाइयों में बराबर बंटी थी। मुनव्वर की एक और जमीन है, जिसको वे बेच चुके हैं। बिकी जमीन के बीच से सड़क निकली। उसको लेकर किसी ने तबरेज राणा से पैसे भी मांगे थे, लेकिन बाद में वह पैसा अदा नहीं कर सके।

तबरेज राणा पर हमला इसी जमीन और लेने-देन को लेकर किया गया था। मुनव्वर राणा ने अपने भाइयों पर फायरिंग करने का आरोप लगाया है। लोगों का कहना है कि रायबरेली में मुनव्वर राणा की और भी जमीन है। हालांकि, पारिवारिक झगड़े में कोई खुलकर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

खत में की थी रायबरेली में बाबरी मस्जिद बनाने की पेशकश

खत में की थी रायबरेली में बाबरी मस्जिद बनाने की पेशकश

क्या है पूरा घटनाक्रम?
मुनव्वर राना के बेटे तबरेज पर सोमवार देर शाम दो बाइक सवार बदमाशों ने जानलेवा हमला किया था। यह हमला उन पर उस समय हुआ जब वे अपनी पुश्तैनी जमीन के विवाद को सुलझाने रायबरेली आए थे। लखनऊ वापसी के दौरान तबरेज रायबरेली की शहर कोतवाली क्षेत्र के त्रिपुला चौराहे के नजदीक एक पेट्रोल पंप पर तेल भराने रुके थे। पेट्रोल पंप के पास ही उन पर दो बाइक सवार बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी। इस हमले में वे बाल-बाल बचे थे।

गोलियां लगने से उनकी गाड़ी में कई जगह छेद हो गया था। थोड़ा संभलने के बाद तबरेज ने भी कार से उतरकर अपनी लाइसेंसी बंदूक निकाल ली, लेकिन तब तक बदमाश भाग चुके थे। तबरेज की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है, अब पुलिस CCTV कैमरे की फुटेज खंगाल मामले की जांच में जुटी है। तबरेज ने अपने चाचा पर जानलेवा हमला कराने का आरोप लगाया था।

खबरें और भी हैं…

देश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: आर्यन की बेल के लिए अगले 7 दिन बेहद खास, सामने आया सिंघु बॉर्डर पर मर्डर से पहले लखबीर का वीडियो

Hindi News National Morning News Podcast | Aryan Khan Drug Case | PM Modi | …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *