Breaking News

मेरठ कैंट बोर्ड में 168 करोड़ 42 लाख बजट मंजूर: छावनी अस्पताल में लगाया जाएगा ऑक्सीजन प्लांट

मेरठ7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मेरठ कैंट बोर्ड कार्यालय

कोरोना काल के चलते देर से हुई कैंट बोर्ड की बजट बैठक में बोर्ड का वर्ष 2021 – 22 का 168 करोड़ 42 लाख का बजट बोर्ड सदस्यों द्वारा पास कर दिया गया। बैठक का मुख्य एजेंडा बजट ही था, लेकिन बैठक में कैंट हॉस्पिटल को अपग्रेड करने और अन्य समस्याओं के निराकरण की भी चर्चा हुई। बैठक शुरू होते ही सबसे पहले मेजर एनए मैथेयी की जगह आये जीई साउथ मेजर पी अरविंद को बोर्ड के इंजीनियर सदस्य के रूप में शपथ दिलाई गई। उसके बाद बोर्ड ने पार्षद मंजू गोयल व अपने दो दिवंगत कर्मचारियों ओर दो कर्मचारियों के निधन पट शोक जताया। कोरोना से वार्ड 6 की पार्षद मंजू गोयल का निधन हो गया था।

168 करोड़ 42 लाख का बजट मंजूर बोर्ड बैठक में मुख्य अधिशासी अधिकारी नवेंद्र नाथ द्वारा वर्ष 2021- 22 के लिए 168 करोड़ 42 लाख रुपये के वार्षिक बजट को बोर्ड के पटल पर रखा गया। और उनके द्वारा सदस्यों को बजट के प्रत्येक मद को विस्तार से बताया गया। सदस्यों से पूछा की किसी को कोई आपत्ति हो तो बता सकता है। बजट के मद समझने के बाद सदस्यों द्वारा बजट को पास करके मध्य कमान भेजे जाने पर सहमति दी गई । पिछले वर्ष खर्च किये लगभग 81 करोड़ रुपये के विवरण को भी बोर्ड सदस्यों द्वारा मंजूरी दी गई।

कैंट हॉस्पिटल होगा अपग्रेड केंद्र व राज्य की स्वास्थ योजना में शामिल होने पर केंट बोर्ड द्वारा संचालित हॉस्पिटल के अपग्रेड होने की संभावनाओं को बल मिला है। कैंट CEO ने बताया कि उनके द्वारा इसके लिए समस्त योजना का खाका तैयार करके भेज दिया गया है। जिससे कैंट हॉस्पिटल में शीघ्र ही कम्युनिटी हेल्थ सेंटर के बनने की आशा जगी है। इससे कैंट की जनता को बहुत लाभ होगा। बिजली की व्यवस्था कैंट बोर्ड द्वारा की जानी है। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए स्वास्थ योजनाओं में शामिल ऑक्सीजन प्लांट भी कैंट हॉस्पिटल में लगाया जाना है।कैंट बोर्ड द्वारा जनरेटर की खरीद की जानी है। जिस पर जल्द ही काम शरू कर दिया जाएगा।

यह 3 मुद्दे महत्वपूर्णकैंट बोर्ड की उपाध्यक्ष बीना वाधवा बोली कि 6 वर्ष पहले उपाध्यक्ष बनते हुए उनकी प्राथमिकताओं में तीन मुद्दे अहम थे।1. मोबाइल कनेक्टिविटी, 2. हेल्थ , व नम्बर 3 एजुकेशन । इन 3 मुद्दों पर उनके द्वारा लगातार ध्यान दिया गया और वर्तमान CEO ने तो उनकी बातों को गम्भीरता से लेते हुए हेल्थ के बड़े विषय सफाई को प्राथमिकता के साथ निस्तारित करने पर जोर दिया जा रहा है।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

चंदौली में सपा राष्ट्रीय सचिव नजरबंद: रेल रोको आंदोलन में किसानों के समर्थन का किया था एलान, राष्ट्रीय सचिव ने कहा- भाजपा सरकार को अब उखाड़ फेंकने की जरूरत है

चंदौली32 मिनट पहले कॉपी लिंक सपा राष्ट्रीय सचिव को पुलिस ने किया नजरबंद। चंदौली में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *