Breaking News

मौसम का मिजाज: झारखंड में जून में 12% कम दर्ज की गई बारिश, 15 तक राज्य में मानसून के प्रवेश करने की संभावना, आज दिन भर सताएगी गर्मी

रांची2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान दुमका में 40.8डिग्री सेल्सियस और सबसे कम न्यूनतम तापमान चाइबासा में 23.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। (फाइल फोटो)

रांची में आज भी पूरे दिन गर्मी सताएगी। शाम तक एक बार फिर मौसम बदलने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक दोपपहर बाद रांची, बोकारो, गुमला, खूंटी, रामगढ़, हजारीबाग, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला, खरसावां और सिमडेगा में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। इससे लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य में जून में में अभी तक औसत से 12 प्रतिशत कम बारिश दर्ज की गई है। वहीं इस बार राज्य में 15 जून तक मानसून आने संभावना जताई जा रही है। फिलहाल मानसून अरब सागर, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश के साथ बंगाल की खाड़ी में सक्रिय हो रहा है। यही कारण है कि राज्य में उमस काफी बढ़ी हुई है।

फिर से 40 के पार पहुंचा दुमका का पारा
वहीं राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में मौसम शुष्क रहा। हालांकि, कहीं-कहीं मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गयी। राज्य में सबसे ज्यादा बारिश मैथन में 27 मिमी रिकार्ड की गयी। इसके साथ ही सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान दुमका में 40.8 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम न्यूनतम तापमान चाइबासा में 23.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

खबरें और भी हैं…

झारखंड | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

झारखंड में वीकेंड वैक्सीनेशन: एक दिन में 100000 से ज्यादा लोगों को लगा कोरोना का टीका, पिछले सप्ताह अधिकतम 92 हजार को टीका लगाने का था रिकॉर्ड

रांची38 मिनट पहले कॉपी लिंक 11 जून तक झारखंड में 4131501 लोगों को टीके की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *