Breaking News

मौसम के हाल: एक सप्ताह में 3.5 डिग्री गिरा दिन का तापमान, आज तेज बारिश की उम्मीद

उज्जैन25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

जुलाई के आखिर सप्ताह में बरस रहे बादलों ने तापमान में कमी कर दी है। शासकीय जीवाजी वेधशाला के अनुसार एक सप्ताह में दिन का तापमान 3.5 डिग्री गिरा है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 31.5 और न्यूनतम 25.5 डिग्री दर्ज किया गया। इसके असर से उमस से छुटकारा मिल गया है। दिन में भी सुकून भरी हवा चल रही है। गुरुवार को आर्द्रता सुबह 83 और शाम को 62 फीसदी रही।

मौसम विभाग भोपाल के राडार प्रभारी वेदप्रकाश के अनुसार पश्चिमोत्तर बंगाल की खाड़ी में निम्न दाब क्षेत्र दक्षिण-पश्चिमी की ओर झुके हुए चक्रवातीय परिसंचरण के साथ सक्रिय है। अपतटीय ट्रफ दक्षिणी गुजरात तट से उत्तरी केरल तट के समांतर सक्रिय है। पश्चिमी उप्र और उत्तरी पाकिस्तान में चक्रवातीय परिसंचरण सक्रिय है।

पश्चिमी विक्षोभ मध्योपरी क्षोभमंडल की पछुवा पवनों के बीच एक ट्रफ के रूप 70 डिग्री पूर्व देशांतर के सहारे 28 डिग्री उत्तर अक्षांश के उत्तर में अवस्थित है। इसके प्रभाव से उज्जैन और आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार को तेज बारिश हो सकती है। इसकी शुरुआत गुरुवार देररात से ही होने की बात कही जा रही है।

खबरें और भी हैं…

मध्य प्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

करंट लगने से युवक की मौत: खेत पर तार फेंसिंग करने जा रहा युवक आया बिजिली के तारों की चपेट में, झटके से मौके पर ही मौत; पिता सब्जी का ठेला लगाते हैं

Hindi News Local Mp Bhopal Guna A Young Man Going To Fence The Field Came …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *