Breaking News

यह गिल्ली-डंडे का खेल नहीं फाइनल है: बारिश ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का मजा खराब किया, फिर भी भारतीय फैंस को ज्यादा ऐतराज नहीं होगा

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • WTC Final Legendary Commentator Shushil Doshi Said Rain Has Spoiled The Excitement Of World Test Championship

नई दिल्ली5 घंटे पहले

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के चौथे दिन बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेकी जा सकी। अब मुकाबले में रिजर्व दिन सहित दो दिनों का खेल बाकी है। दिग्गज कमेंटेटर पद्मश्री सुशील दोषी का मानना है मैच में अब तक न्यूजीलैंड की टीम का पलड़ा भारी रहा है। लिहाजा, भारतीय फैंस बारिश के व्यवधान से खास निराश नहीं होंगे।

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि साउथैम्पटन में जिस तरह की परिस्थितियां हैं उसमें अगर बाकी दो दिन मैच हो जाए तो स्पष्ट नतीजा मिल सकता है। दोषी ने कहा यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला है, कोई गिल्ली-डंडे का खेल नहीं है। ऐसे में चार में से दो दिन बारिश में धुल जाने से रोमांच का कबाड़ा हो गया है।

स्विंग के खिलाफ फिर सामने आई भारतीय बल्लेबाजों की कमजोरी
दोषी ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजी कभी भी स्विंग और सीम को मदद देने वाली परिस्थितियों में बहुत अच्छी नहीं रही है। इस मैच में भी यही देखने को मिला और टीम पहली पारी में 217 रन के स्कोर पर सिमट गई। इसके बाद कीवी टीम ने 2 विकेट पर 101 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। दोषी ने कहा कि इन कंडीशंस में बल्लेबाजों को अपना विकेट बचाए रखने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। ऐसे में अगर दो दिन और खेल हो जाए तो नतीजा सामने आ सकता है।

भारत को इंग्लैंड सीरीज से पहले मिला अभ्यास
दिग्गज कमेंटेटर ने अपने पॉडकास्ट में आगे कहा कि इस मैच से भारत को इतना फायदा जरूर मिला है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले उसे अच्छा अभ्यास मिल गया है। भारत और इंग्लैंड के बीच अगस्त-सितंबर में पांच टेस्ट मैचों की अहम सीरीज खेली जानी है। 2007 के बाद से टीम इंडिया इंग्लैंड में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है। 2011, 2014 और 2018 में खेली गई सीरीज में उसे एकतरफा अंदाज में हार झेलनी पड़ी थी।

मैच ड्रॉ होने पर संयुक्त विजेता
ICC ने पहले ही बता दिया है कि अगर यह मैच ड्रॉ रहता है तो भारत और न्यूजीलैंड दोनों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा। इनामी राशि दोनों टीमों के बीच बराबर-बराबर बांट दी जाएगी।

खबरें और भी हैं…

स्पोर्ट्स | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

मैदान पर नमाज पढ़ते नजर आए रिजवान: वकार का अजीबो-गरीब कमेंट, कहा- हिंदू खिलाड़ियों के बीच नमाज पढ़ी जो वाकई ‘स्पेशल’

दिल्लीएक घंटा पहले 24 अक्टूबर को खेले गए भारत-पाकिस्तान मैच का एक वीडियो सोशल मीडिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *