Breaking News

राज्य में पहली बार नार्को रिवॉर्ड पॉलिसी पर अमल: नशीले पदार्थों की सूचना देने वाले को ‌2 लाख तक के ईनाम की घोषणा

अहमदाबाद16 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

राज्य में ड्रग्स का कारोबार तेजी से फैल रहा है। हाल हीं में मुंद्रा-अदाणी पोर्ट से अफगनिस्तान से तालिबान को भेजा गया 21 हजार करोड़ रुपए कीमत का 3 हजार किलो ड्रग्स पकड़े जाने के बाद देशभर में सनसनी फैल गई है। साथ ही मुंबई में भी बॉलिवुड अभिनेता शाहरूख खान का बेटा आर्यन ड्रग्स केस में पकड़ा गया है।

इस बीच गुजरात का युवावर्ग को मादक पदार्थों की चंगुल से बचाने के लिए सरकार की ओर से विशेष नार्को रिवॉर्ड पॉलिसी को अमल में लाने का निर्णय लिया गया है, जिसमें ड्रग्स तथा अन्य मादक पदार्थों की सूचना देने वाले को ईनाम दिया जाएगा।

राज्य में पहली बार नार्को रिवॉर्ड पॉलिसी
गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने बताया कि नशाबंदी से जुड़े अपराधों को खत्म करना राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता है। राज्य का युवावर्ग मादक पदार्थों के नशे की चंगूल में न फंसे इसलिए इस तरह की प्रवृत्तियों पर लगाम कसने के लिए पुलिस की ओर से होने वाले प्रयासों में जुड़े कर्मचारी, अधिकारी तथा इस नशीले पदार्थों की जानकारी देने वाले खबरियों की जान की जोखित को ध्यान में रखते हुए उन्हें ईनाम के तौर पर आकर्षक रकम दी जाती है तो उनका उत्साह बरकरार रहेगा। इस तरह की गतिविधियों को खत्म करने के लिए सरकार की योजना सफल हो सकती है।

खबरें और भी हैं…

गुजरात | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

दिवाली की खरीदी: भद्र में फुटपाथ पर लगने वाली बाजार में उमड़े दो लाख लोग, यहां दो हजार से अधिक लोग बेचते हैं सामान

Hindi News Local Gujarat Two Lakh People Gathered In The Market To Be Held On …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *