Breaking News

रामलीला क्लब के सरपरस्त हैं चन्नीं: सीएम के तौर पर करेंगे राम का राज तिलक

मोहाली5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी आम व्यक्ति जैसी दिनचर्या के कारण इन दिनों चर्चा में हैं, लेकिन खरड़ शहर में वे वर्षों से इसी प्रकार का जीवन व्यतीत करते आए हैं। वो राजनीतिक होने के साथ-साथ धार्मिक कार्यों में भी शामिल रहे हैं। चन्नी पिछले 35 साल से 58 साल पुरानी रामलीला ड्रामेटिक क्लब के सरपरस्त हैं। क्लब के सदस्यों की मानें ताे चन्नी 1986 से उनके साथ जुड़े हुए हैं। उनकी सनातन धर्म में अपार आस्था होना राम की सेवा से जुड़ने को दर्शाता है।

भगवान राम का राज तिलक चन्नी खुद करते रहे हैं: रामलीला क्लब के पीआरओ पंकज चड्डा ने बताया कि उनका क्लब जब भी रामलीला करता है तो उसकी मीटिंगों में चन्नी शामिल होते रहे हैं। उन्होंने बताया कि क्लब के चेयरमैन एडवोकेट तारा चंद गुप्ता तथा प्रधान शिव चरण पिंकी को हर प्रकार की मदद उनके द्वारा दी जाती रही है।
उन्होंने यह भी बताया कि जब से चन्नी क्लब के सरपरस्त बने हैं तब से लेकर अब तक रामलीला खत्म होने के आखरी दिन जब भगवान रामचंद्र रावन का बद्ध कर अयोध्या पहुंचते हैं, तो उस समय भगवान राम का राज तिलक चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा ही किया जाता है। उन्होंने बताया कि पिछले 35 साल में दो बार ऐसा समय आया कि जब वे बाहर थे। तो एक बार उनका बेटा और एक बार उनका भाई राज तिलक करने की परमपरा को निभाने के लिए आया है।

1986 से जुड़े हुए हैं…
रामलीला ड्रामेटिक क्लब की ओर से पूरे शहर में बैनर लगाए हुए हैं जिनपर लिखा हुआ है कि रामलीला ड्रामेटिक क्लब के सरप्रस्त चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनने पर शुभकामनाएं दी जा रही हैं। इस क्लब की ओर से पुलिस स्टेशन खरड़ के पास पक्का टिन की चादरों वाली स्टेज बनाई हुई है जहां पर आज भी राम लीला होती है। इस बार भी राज तिलक की रस्म सीएम चन्नी मंच पर पहंुच कर मनाएंगे। यह क्लब के सदस्यों को पूरी उम्मीद है।

खबरें और भी हैं…

चंडीगढ़ | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

सोनीपत पुलिस का कारनामा: गलत MLR को सही करने वाले 5 डॉक्टरों पर दर्ज कर दी FIR, जो डॉक्टर आरोपी, उसका नाम ही नहीं

सोनीपत8 मिनट पहले कॉपी लिंक हरियाणा में सोनीपत पुलिस ने झगड़े में घायल युवक की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *