Breaking News

रायपुर में पुलिस थाने के पीछे मर्डर: गोल बाजार में युवक के गले पर मारा चाकू, घायल अवस्था में थाने पहुंचकर बोला वो मुझे मार देगा और हो गई मौत

  • Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Knife Hit The Young Man’s Neck In The Round Market, Reached The Police Station In An Injured State And Said That He Would Kill Me And Died

रायपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

गोलबाजार थाना

रायपुर शहर के गोलबाजार थाने के ठीक पीछे एक युवक की हत्या कर दी गई। जब यह घटना हुई गोल बाजार के स्टेशनरी लाइन में सभी दुकानें खुली हुई थी और कारोबारियों के सामने ही एक युवक का बेरहमी से कत्ल कर दिया गया । युवक के गले पर जैसे ही एक हमलावर ने चाकू मारा घायल अवस्था में वह दौड़ कर थाने पहुंचा थाने में घुसते ही उसने कहा कि वह मुझे मार देगा और उसकी मौत हो गई पुलिस फौरन उसे अपने साथ अस्पताल ले गई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मरने वाले युवक का नाम भोला तांडी है। भोला रायपुर के मारवाड़ी शमशान घाट के आसपास का रहने वाला बताया जा रहा है। घटना बाजार की कुछ दुकानों के सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई है जिसके आधार पर पुलिस कातिलों का सुराग तलाश रही है।

भोला तांडी के परिजन

भोला तांडी के परिजन

यह है पूरा मामला

अब तक की जांच में सामने आए तथ्यों के मुताबिक एडिशनल एसपी लखन पटले ने दैनिक भास्कर को बताया कि मृतक भोला पुराना बदमाश है। चोरी और जेब काटने के कुछ अपराध कोतवाली थाने में दर्ज है। वह नशे का आदि भी था। स्टेशनरी लाइन में वह अपने साथी के साथ थिनर लेने पहुंचा था । मृतक थिनर का नशा किया करता था। यहीं पर उसका कुछ लड़कों के साथ विवाद हुआ जिसके बाद उसे चाकू मार दिया गया। हमला किसने किया इसकी जांच पुलिस कर रही है।

मामले की तहकीकात करते थानेदार

मामले की तहकीकात करते थानेदार

मां ने बताया दोस्तों के साथ गया था मगर लौटा नहीं

भोला तांडी पर हुए हमले की खबर कुछ देर बाद घर वालों को ही मिली । भागकर सभी परिजन गोलबाजार थाने पहुंचे। मृतक की मां ने बताया कि भोला दोपहर के वक्त सुमित और रोहित नाम के अपने साथियों के साथ घर से निकला था । यह कहकर कि शाम होने से पहले घर लौट आएगा लेकिन काफी घंटों तक वह वापस नहीं आया । इसके बाद रात को सुमित घर पहुंचा और कहा कि भोला को किसी ने चाकू मार दिया है।

मां-बाप इंतजार कर रहे थे मगर हो चुकी थी भोला की मौत

थाने के बाद फौरन घरवाले अंबेडकर अस्पताल पहुंचे। यहां आते ही उन्होंने अस्पताल की पुलिस चौकी और इमरजेंसी वार्ड में अपने बेटे का हाल जानने की कोशिश की। अस्पताल के किसी भी स्टाफ ने सही जानकारी परिजनों को नहीं दी करीब 1 घंटे तक परिजन अस्पताल कैंपस में ही बैठे रहे। कई बार पूछने पर भी किसी ने जानकारी नहीं दी। लेकिन दूसरी तरफ उनके बेटे की मौत हो चुकी थी और काफी देर बाद यह खबर परिजनों को लगी।

थानेदार के चेंबर के पीछे हुआ मर्डर

रायपुर का सबसे पुराना और प्रमुख बाजार है गोल बाजार है। बाजार के ठीक सामने थाने की बिल्डिंग बनाई गई है। जिस चेंबर में थानेदार बैठते हैं उसके ठीक पीछे स्टेशनरी की दुकान है और इसी जगह पर युवक की हत्या की गई।

वारदात की जगह

वारदात की जगह

​​​​​​​14 जुलाई से अब तक 6 घटनाएं

  • देर गोलबाजार में हुई इस हत्या के अलावा,आमानाका और टिकारापारा पुलिस स्टेशन एरिया में 14 जुलाई से अब तक 5 दिनों में कुल 6 वारदातें हो चुकी हैं।

सिविल लाइंस पुलिस के पास 14 जुलाई को ऐसे ही लूट की शिकायत पहुंची थी। 19 साल के पप्पू पाटले पर बाइक पर सवार दो लड़कों ने हमला कर दिया था। दोनों ने अपना चेहरा स्कार्फ से ढंककर रखा था। लुटेरों ने उसके साथ मारपीट की और पेंट की जेब में रखे मोबाइल को छीनकर भाग गए। युवक ने हमले के फौरन बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी। इस मामले में अब तक आरोपी पकड़े नहीं गए हैं।

16 जुलाई शुक्रवार को गोंदवारा इलाके में ऐसी वारदात हुई। 21 साल का नसीम अंसारी साइकिल से अपने मामा के घर जाने निकला था। इसी दौरान बाइक सवार तीन युवकों ने उसका पीछा शुरू कर दिया। कुछ दूर जाने पर बाइक लेकर नसीम के सामने आ गए और चाकू निकाल लिया। बदमाशों और उसके बीच धक्कामुक्की होने लगी। एक युवक ने नसीम को गले से पकड़ा और साइकिल से नीचे उतारकर पीटना शुरू कर दिया।

17 जुलाई को 70 साल के रमेश विश्वकर्मा खमतराई लुटेरों के हमले का शिकार हुए। वो अनुग्रह रेसीडेंसी में रहते हैं। इस उम्र में भी वो बढ़ई का काम करते हैं। गोंदवारा ओवरब्रिज के पास से अपना रोज का काम खत्म करके लौट रहे थे तभी दो युवकों ने इनका रास्ता रोक लिया। ये पहले से ही ब्रिज के नीचे बैठे हुए थे। इनमें से एक युवक बुजुर्ग के पास आया और कहने लगा कि अंकल टाइम क्या हो रहा है। बुजुर्ग रुककर टाइम बताने ही वाले थे कि एक ने पीछे से उन्हें पकड़ लिया और दूसरा सामने से चाकू के वार करने लगा। बुजुर्ग के हाथ पर तीन जगह गहरे जख्म हुए हैं।

खबरें और भी हैं…

छत्तीसगढ़ | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

नेताओं की शिकायत- अफसर हमारी नहीं सुनते: पीएल पुनिया से कांग्रेस जिलाध्यक्षों ने कहा- कार्यकर्ता नाराज हैं, उनका काम नहीं हो पा रहा; विधायकों पर भी समन्वय नहीं बनाने का आरोप

Hindi News Local Chhattisgarh Raipur Congress State Executive Meeting; The Collector SP Does Not Listen …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *