Breaking News

लॉकडाउन में भी रांची नगर निगम एक्टिव: बिना लाइसेंस के शहर में चल रहे हैं 7 बैंक्वेट हॉल, करमटोली के सेलिब्रेशन को किया गया सील, 6 अन्य पर भी हो सकती है कार्रवाई

  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Ranchi Nagar Nigam Latest News; 7 Banquet Halls Are Running In The City Without License, The Celebration Of Karmatoli Has Been Sealed

रांची23 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

हाईकोर्ट को इन बैंक्विट हॉल के प्रबंधकों ने लिख कर दिया है कि वह अगले आदेश तक बैंक्विट हॉल का संचालन नहीं करेंगे। (फाइल फोटो)

रांची नगर निगम लॉकडाउन में भी एक्टिव है। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर निगम कार्रवाई शुरू कर दिया है। मंगलवार को बिना लाइसेंस चल रहे बैंक्वेट हाल सेलिब्रेशन को निगम ने सील कर दिया है। शहर में सात बैंक्वेट हॉल बिना लाइसेंस के चल रहे है।

नगर निगम मंगलवार को ऐसे छह बैंक्वेट हॉल सील करने वाला था। लेकिन सेलिब्रेशन को सील करने के बाद जब नगर निगम के अधिकारी दूसरे बैंक्वेट हाल को सील करने जा रहे थे तभी नगर निगम के अधिकारियों का आदेश आ गया कि अब और बैंक्वेट हॉल सील नहीं करना है। कार्रवाई रोक दी जाए। इसके बाद इंफोर्समेंट टीम ने सील करने की कार्रवाई रोक दी।

दो महीने पहले लाइसेंस के लिए भेजा गया था नोटिस
राजधानी में बिना लाइसेंस लिए ही बैंक्वेट हाल चलाए जा रहे हैं। नगर निगम की बाजार शाखा ने दो महीना पहले सभी बैंक्वेट हाल के प्रबंधकों को लाइसेंस लेने के लिए नोटिस जारी की थी। लेकिन अभी तक किसी ने भी लाइसेंस के लिए आवेदन नहीं दिया है। इस पर नगर निगम ने मंगलवार को बैंक्वेट हाल की सीलिंग शुरू करने का फैसला किया था।

शहर में ये बैंक्वेट हॉल बिना लाइसेंस के चल रहे
बाजार शाखा ने मंगलवार को मोरहाबादी स्थित मान्या पैलेस, करम टोली स्थित सेलिब्रेशन हॉल के अलावा वृंदावन पैलेस, अभिनंदन, माही, आशीर्वाद और गीतांजलि को सील करने का खाका तैयार किया था। लेकिन एक बैंक्वेट हाल को सील करने के बाद कार्रवाई रोक दी गई है। बाजार शाखा के अधिकारियों का कहना है कि नोटिस जारी होने के बाद सात बैंक्वेट हॉल के प्रबंधक हाईकोर्ट चले गए थे।

हाईकोर्ट में बैंक्वेट हॉल संचालकों ने दी सफाई
हाईकोर्ट में मामले की मंगलवार को सुनवाई हुई। हाईकोर्ट को इन बैंक्विट हॉल के प्रबंधकों ने लिख कर दिया है कि वह अगले आदेश तक बैंक्विट हॉल का संचालन नहीं करेंगे। उनके शपथ पत्र देने के बाद ही रांची नगर निगम ने बैंक्वेट हॉल सील करने की कार्रवाई रोक दी है। बाजार शाखा के अधिकारियों का कहना है कि हाईकोर्ट ने 19 जुलाई अगली तारीख तय की है।

खबरें और भी हैं…

झारखंड | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

टाटा स्टील: कर्मियों के बच्चों को स्पोर्ट्स में भी स्काॅलरशिप एक साल तक प्रतिमाह 10 हजार रुपए मिलेंगे

जमशेदपुर5 घंटे पहले कॉपी लिंक राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय खेलों में पदक विजेताओं को मौका, 1 दिसंबर तक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *