Breaking News

विंध्य का स्वर्णिम दिन: रीवा शहर के समान फ्लाईओवर का CM शिवराज सिंह चौहान ने किया वर्चुअल लोकार्पण, कहा- सरदार पटेल के नाम से जाना जाएगा पुल

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Rewa
  • CM Shivraj Singh Chouhan Did Virtual Inauguration Of Flyover Similar To Rewa City, Said Bridge Will Be Known As Sardar Patel

रीवा15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

समान फ्लाईओवर का मनमोहक दृश्य।

  • महानगरों की तर्ज पर ​हो रहा रीवा का विकास, शहर का तीसरा फ्लाईओवर चालू, अब चौथे का इंतजार

CM शिवराज सिंह चौहान ने मंगलार की दोपहर करीब 3.10 बजे नवीन बस स्टैण्ड के पास नवनिर्मित समान फ्लाईओवर का वर्चुअल लोकार्पण किया। बताया गया कि इस ब्रिज का निर्माण बनारस-नागपुर मार्ग पर सेतु निर्माण विभाग द्वारा 43.50 करोड़ की लागत से किया गया है। शुभारंभ करते हुए सीएम ने फ्लाईओवर का नाम सरदार वल्लभ भाई पटेल रखा।

लोकार्पण से पहले दीप प्रज्ज्वलन कर कन्या पूजन किया गया। वर्चुअल समारोह में विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने मुख्यमंत्री का रीवा के विकास में योगदान के लिए धन्यवाद दिया। कहा कि अब जल्द रीवा में कैंसर हास्पिटल की स्थापना की जाए। वर्चुअल माध्यम से शामिल लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि विन्ध्य के आशीर्वाद से ही हमारी सरकार बनी है।

वर्चुअल लोकार्पण के लिए मंच पर बैठे रीवा के जनप्रतिनिधि।

वर्चुअल लोकार्पण के लिए मंच पर बैठे रीवा के जनप्रतिनिधि।

विंध्य के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे
सीएम ने कहा कि विंध्य के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। पीएम और परिवहन मंत्री ने भी विंध्य के विकास के लिए फ्लाईओवर, दो नये राष्ट्रीय राजमार्गों, रेलवे ओवर ब्रिज, सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल सहित अनेक सौगातें दी हैं। रीवा ने पिछले कुछ वर्षों में तेजी से विकास किया है। इसका स्वरूप छोटे नगर से बड़े महानगर के रूप में हो रहा है। रीवा से मेरा आत्मीयता और प्रेम का रिश्ता है। मेरा रोम-रोम रीवा का ऋणी है। विन्ध्य के आशीर्वाद के बिना मेरा चौथी बार मुख्यमंत्री बनना संभव नहीं होता। इसलिये रीवा में जब विकास का उजाला फैलता है तो मुझे आत्मीय संतोष होता है।

मुख्यमंत्री का चौथा लोकार्पण
समारोह में स्वागत उद्बोधन देते हुए विधायक रीवा राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि सीएम ने वर्तमान कार्यकाल में रीवा में चौथा लोकार्पण किया है। इससे पहले सोलर प्लांट, सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल और कचरा शोधन संयंत्र की सौगात मुख्यमंत्री जी दे चुके हैं। सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल ने कोरोना के संकट में पूरे विन्ध्य को महत्वपूर्ण उपचार सेवायें दी। विन्ध्य तेजी से विकास कर रहा है। फ्लाईओवर का लोकार्पण उसी का प्रमाण है। इसके निर्माण में सहयोग देने के लिये विभागीय अधिकारियों, प्रशासनिक अधिकारियों तथा निर्माण एजेंसी के प्रति ह्मदय से आभार है।

फ्लाईओवर ब्रिज का त्रिवेणी पुल।

फ्लाईओवर ब्रिज का त्रिवेणी पुल।

शहर का तीसरा फ्लाईओवर
रीवा विधायक ने कहा कि समान फ्लाईओवर से पहले रतहता फ्लाईओवर और सिरमौर चौराहे का फ्लाईओवर बन चुका है। समान फ्लाईओवर से दिनभर लगने वाले जाम के झाम से बहुत बड़ी राहत मिलने वाली है। त्रिवेणी के आकार वाले ब्रिज का एक छोर सिरमौर चौराहे की तरफ तो दूसरा छोर रतहरा बाईपास की ओर जाएगा। जबकि तीसरा छोर गुढ़ रोड यानी की शहडोल मार्ग से मिलाएगा।

इन ​जनप्रतिनिधियों ने किया सिरकत
समारोह में सांसद जनार्दन मिश्र ने कहा कि केन्द्र सरकार ने रीवा को कई सौगातें दी हैं। इस दौरान विधायक गुढ़ नागेन्द्र सिंह, विधायक सेमरिया केपी त्रिपाठी, विधायक त्योंथर श्यामलाल द्विवेदी, विधायक सिरमौर दिव्यराज सिंह, विधायक मनगवां पंचूलाल प्रजापति और विधायक मऊगंज प्रदीप पटेल ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की। समारोह में कमिश्नर अनिल सुचारी, कलेक्टर इलैयाराजा टी, एसपी राकेश सिंह, अपर कलेक्टर इला तिवारी, कार्यपालन यंत्री सेतु वसीम खान, जनप्रतिनिधिगण तथा आमजन उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं…

मध्य प्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

फर्नीचर के गोदाम में लगी आग: चार फायर ब्रिगेड पानी से बुझी आग, 5 से 7 लाख रुपए का नुकसान

मुरैना21 मिनट पहले कॉपी लिंक आसमान में उठती आग की लपटें जिले के धौलपुर रोड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *