Breaking News

वीकेंड पर शिमला पहुंचे 16000 वाहन: बारिश से हिमाचल में 382 सड़कें बंद, मनाली-चंडीगढ़ एनएच बंद

चंडीगढ़एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

तस्वीर शिमला में कोर्ट रोड बेम्लाेई की है जहां सोमवार सुबह बारिश के कारण काफी देर तक जाम लगा रहा। वीकेंड पर शिमला में करीब 16000 वाहन पहुंचे थे, जिनमें से अधिकतर पर्यटक सोमवार को वापस लौट रहे थे। इस कारण भी जाम लगा।

हिमाचल में भारी बारिश से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हाे गया है। यहां पर सात एनएच सहित 382 सड़कें यातायात की आवाजाही के लिए पूरी तरह से बंद हैं। मलबा गिरने से मनाली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे को बंद कर दिया गया। लगातार बारिश की वजह से नदी-नाले उफन पर है, माैसम विभाग ने नदी-नालों से दूरी बनाए रखने की सलाह दी है।

प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान फिर से भारी बारिश की आशंका जताई है। पंजाब में पिछले कई दिनों की उमस भरी गर्मी से जनता को सोमवार को काफी राहत मिली। माझा व दोआबा इलाके में भरपूर बारिश हुई। सबसे अधिक पठानकोट में 5 घंटे में 52.8 एमएम बारिश हुई।

हरियाणा में तेज बारिश से बाढ़ की आशंका
सोमवार को पूरे राज्य में भारी बारिश हुई है। बारिश इतनी अच्छी हुई है कि राजस्थान से सटी अरावली और हिमाचल प्रदेश के निकटवर्ती शिवालिक की पहाड़ियों में झरने फूट पड़े। रेवाड़ी में 1995 के बाद पहली बार ऐसा हुआ हैं कि लगातार करीब 30 घंटे से बारिश जारी है, जिससे सालों बाद झरने बहते देखे गए है। करनाल, युमनानगर, में भी पिछले दो दिनों से हुई बरसात के बाद बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं।

आगे क्या: मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिन पंजाब में तेज बारिश होने के आसार हैं। विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट में कहा गया है कि दोआबा के अधिकांश जिलों में तेज बारिश हो सकती है। वहीं हिमाचल के 10 जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश होगी।

खबरें और भी हैं…

चंडीगढ़ | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

चंडीगढ़ में सत्ताधारी नेता उड़ा रहे कोविड गाइडलाइंस की धज्जियां: भाजपा नेताओ पर धारा-144 उल्लंघन करने का आरोप, युवा कांग्रेस ने एसएसपी से की शिकायत; पूछा- आखिर प्रशासन कार्रवाई क्यों नहीं करता

एक घंटा पहले कॉपी लिंक सेक्टर-38 में बीजेपी कार्यक्रम � कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शहर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *