Breaking News

वेस्टर्न विंड ने बढ़ाई तपन: रेतीले धोरों की गर्मी ने किया श्रीगंगानगर का रुख, फिर बढऩे लगा तापमान, आमजन परेशान

श्रीगंगानगरएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

श्रीगंगानगर के आसमान में तेज चमकता सूरज।

इलाके में चल रही पश्चिमी हवा यानी वेस्टर्न विंड ने गर्मी बढ़ा दी है। कुछ दिन पहले पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से तापमान में कमी आई थी, वहीं सोमवार को सुबह से ही तपन का एहसास होने लगा। मौसम विभाग के अनुसार सुबह साढ़े ग्यारह बजे ही अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। इसके दोपहर ढाई बजे तक 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की आशंका जताई जा रही है। यानी गर्मी एक बार फिर असर दिखाने लगी है। इलाके में करीब दस दिन पहले तापमान 47.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है तथा इस दौरान श्रीगंगानगर विश्व के तीन सबसे गर्म शहरों में शामिल हो चुका है।

रेतीले इलाके का असर
मौसम विशेषज्ञ बताते हैं कि प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में रेतीला इलाका है। वहां से आने वाली हवा अब श्रीगंगानगर को प्रभावित कर रही है। वहीं श्रीगंगानगर में हरियाली के कारण नमी है। विशेषज्ञों के अनुसार यही नमी कुछ समय में उमस के रूप में सामने आएगी। हालांकि सोमवार सुबह तक तो हवा चलने से कुछ राहत थी।

गर्मी ने किया परेशान
इस बीच गर्मी के चलते श्रीगंगानगर में हाल बेहाल रहे। सोमवार को लॉकडाउन के कारण बाजार में तो सन्नाटा रहा लेकिन बेहद जरूरी कामकाज से निकले लोग पसीने से परेशान होते दिखे। इससे पहले दिन की शुरुआत में मौसम सुहाना था लेकिन धूप निकलने के साथ ही गर्मी असर दिखाने लगी। दोपहर में गर्मी के चलते गली मोहल्लों में भी सन्नाटा पसर गया।

खबरें और भी हैं…

राजस्थान | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

वीकेंड कर्फ्यू के बाद खुले बाजार: बाजारों में लौटी रौनक, लोगों को सतर्कता बरतने की है जरूरत, नहीं कर रहे गाइडलाइन का पालन

सवाई माधोपुरकुछ ही क्षण पहले कॉपी लिंक बजरिया के बाजार में बिना मास्क घूमते लोग। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *