Breaking News

वैक्सीनेशन को लेकर दिख रहा जोश: 18+ के 27 हजार लोगों ने पटना के 61 सेशन साइट पर बुक किया स्लॉट; भीड़ के बीच लगेगा कोरोना का टीका

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Bihar News; 27 Thousand People Of 18+ Booked Slots At 61 Session Site For Corona Vaccination In Patna

पटना24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सेंटर पर वैक्सीन लेने के बाद खुशी का इजहार करते युवा।

18+ के टीकाकरण की रफ्तार को तेज किया जा रहा है। सोमवार के लिए पटना के 18 से 44 वर्ष के लोगों जबरदस्त स्लॉट की बुकिंग की है। रविवार रात 8 बजे तक 61 टीकाकरण केंद्रों पर कुल 27 हजार लोगों ने साइट बुक की है। साइट के हिसाब से लोगों को अलग अलग समय पर बुलाया जा रहा है लेकिन भीड़ और सर्वर के कारण टाइम मैनेजमेंट नहीं हो पा रहा है। वैक्सीनेशन की रफ्तार और तेज करने के लिए सेशन साइट के साथ कर्मचारियों को भी बढ़ाया जा रहा है।

18 से 44 वर्ष वालों ने बढ़ाया टारगेट

18 से 44 वर्ष के लोगों ने ही टीकाकरण का टारगेट बढ़ाया है। टीका नहीं होने के कारण 8 दिनों तक वैक्सीनेशन ठप था। इस कारण से इधर साइट को लेकर और मारामारी हो गई है। सोमवार को 61 सेंटर से 27 हजार लोगों को टीकाकरण के लिए अलग अलग समय तो दिया गया है लेकिन हर बार यही होता है कि निर्धारित समय पर लोगों को टीका नहीं लग पाता है।

पटना में टास्क फोर्स ने संभाला कमान

टीकाकरण अभियान में तेजी और निगरानी के लिए टास्क फोर्स ने कमान संभाल लिया है। डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह के निर्देश के बाद अब टीम को जिला से लेकर वार्ड स्तर पर तैनात कर दिया गया है। जागरूकता अभियान चलाने के साथ मॉनिटरिंग के लिए टास्क फोर्स को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। रविवार को डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक जिला, अनुमंडल, प्रखंड, पंचायत एवं वार्ड स्तर पर गठित टास्क फोर्स की मॉनिटरिंग कर काम पर लगाने को कहा है जिससे हर स्तर पर निगरानी की जा सके।

गड़बड़ी पर होगा तत्काल एक्शन, डीएम की रहेगी नजर

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में काम करने वाली टास्क फोर्स में सदस्य के रूप में उप विकास आयुक्त, जिला पंचायत राज पदाधिकारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी आईसीडीएस जिला शिक्षा पदाधिकारी होंगे तथा विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में जिला परिषद अध्यक्ष, पटना नगर निगम मेयर, नगर आयुक्त सहित सामाजिक धार्मिक आदि क्षेत्र में कार्य करने वाले व्यक्तियों को शामिल किया गया है। इसी प्रकार अनुमंडल, प्रखंड, पंचायत और वार्ड स्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया गया है। टास्क फोर्स के जिम्मे टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक एवं प्रेरित करने के साथ प्रचार प्रसार को गति प्रदान करने के साथ टीकाकरण को तेज करने का काम होगा। इसके साथ ही टीकाकरण के प्रति अफवाह एवं भ्रांति को दूर करने के लिए भी प्रयास किया जा रहा है। टारगेट का शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए विशेष रूप से टीम को लगाया गया है।

मंगलवार से ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ाई रफ़्तार

ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण अभियान में तेजी लाने को लेकर मंगलवार से विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए टास्क फोर्स को लगाया गया है। जिला से लेकर वार्ड स्तर तक टीकाकरण टास्क फोर्स काम कर रही है जिससे कोरोना के टीका में ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी लाई जा सके। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में सेशन साइट बढ़ाई जा रही है। डीएम इसे नेका लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं जिससे हर दिन सेशन साइट और टीम की संख्या बढ़ाने का काम किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं…

बिहार | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

कोरोना काल में टल गए 30 हजार ऑपरेशन: एसिम्प्टोमैटिक मरीजों की बढ़ती संख्या ने सर्जरी का इंतजार किया लंबा; पटना में रोजाना होते थे 900 से अधिक ऑपरेशन

पटना11 मिनट पहले कॉपी लिंक प्रतीकात्मक तस्वीर। कोरोना काल में पटना में 30 हजार ऑपरेशन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *