Breaking News

वैक्सीनेशन में तेजी लाने के प्रयास: चंडीगढ़ में आज से 18-44 साल के लोगों के लिए वॉक-इन वैक्सीनेशन की शुरूआत की गई

चंडीगढ़2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शहर में वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओरसे आज से वॉक-इन वैक्सीनेशन शुरू की गई।फाइल फोटो

  • शहर में चार सेंटर ऐसे बनाए गए जहां बिना किसी डॉक्यूमेंट के भी वैक्सीन डोज ली जा सकती है

शहर में अब कोरोना संक्रमण से बचने के लिए 18 से 44 साल के लोगों के लिए वॉक-इन वैक्सीनेशन की शुरूआत की गई है। शहर में वैक्सीनेशन को लेकर तेजी लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से कई तरह के प्रयास किए जा रहे है लेकिन फिर भी वैक्सीनेशन की रफ्तार उस तरह से नहीं बढ़ पा रही है।

डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज डॉ. अमनदीप कंग के अनुसार शहर में आज से वॉक-इन वैक्सीनेशन कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन डोज दी जा सके। उनके अनुसार अभी 10-10 हजार डोज आ रही है। शहर मे अभी लोगों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में डोज लगे इसके लिए केंद्र से वैक्सीन मंगवाई जा रही है।

आज शहर के 15 स्थानों पर मोबाइल टीमें 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगा रही है। उनके अनुसार अगर किसी ने वैक्सीन लेने के लिए अपना रेजिस्ट्रेशन नहीं भी करवाया है वे सरकारी अस्पताल में जाकर वैक्सीन ले सकते है। डॉ. कंग ने कहा कि शहर में रहने वाले वैसे लोगों के लिए जिनके पास आइडिटिफिकेशन के लिए कुछ भी डॉक्यूमेंट नहीं है उनके लिए शहर के चार स्थानों पर सेंटर बनाए गए है, जहां उन्हें वैक्सीन लगेगी। ऐसे लोग सिविल अस्पताल मनीमाजरा , गुरुद्वारा साहिब किशनगंज,एचडब्ल्यूसी धनास और एचडब्ल्यूसी बापूधाम में जाकर वैक्सीन लगवा सकते है।

शहर में आज 15 स्थानों पर मोबाइल टीमें पहुंच कर वैक्सीनेशन कर रही।

आईएमए, राधास्वामी ,सेवा धाम, हाई कोर्ट,कम्यूनिटी सेंटर सेक्टर-41बी,डिस्ट्रिक्ट कोर्ट सेक्टर-43,यूटी सेक्रेटरिएट सेक्टर-9 ग्राउंड फ्लोर,जीएमएसएसएस सेक्टर-40बी, जीएमएचएस विकास नगर मौली जागरां, पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट, गुरुद्वारा साहिब किशनगंज,जीएमएसएसएस सेक्टर-15सी,जीएमएस सेक्टर-7बी,गुरुद्वारा साहिब सेक्टर-8 सी और कम्यूनिटी हॉल सेक्टर-11।

खबरें और भी हैं…

चंडीगढ़ | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

चंडीगढ़ में क्लासेज अनलॉक: सोमवार से 7वीं-8वीं के स्टूडेंट्स भी जा सकेंगे स्कूल, रात 10:30 बजे तक खुलेंगे रेस्टोरेंट्स; लेकिन 50% लोग ही अलाउड

Hindi News Local Chandigarh Schools Open For 7th 8th Class Students Restaurants Will Be Able …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *