Breaking News

शेयर बाजार में कमाई के मौके: उतार-चढ़ाव के बीच निवेशकों के लिए बेहतर निवेश की सलाह, चुनिंदा शेयरों से मिल सकता है जोरदार रिटर्न

  • Hindi News
  • Business
  • Better Investment Advice For Investors Amidst Volatility, Select Stocks Can Give Strong Returns

मुंबई2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

लगातार दो दिन की गिरावट के बाद शेयर बाजार में खरीदारी लौटी है। इसकी सबसे बड़ी वजह देश में कोरोना के मामलों में जारी गिरावट है। साथ ही बाजार आने वाले दिनों इकोनॉमिक ग्रोथ को भी देख रहा है। क्योंकि वैक्सीनेशन बढ़ने के साथ-साथ रियायतें भी बढ़ेगी और इससे इकोनॉमिक एक्टिविटीज तेज होगी।

इन दिनों बाजार रिकॉर्ड लेवल पर कारोबार कर रहा है। लेकिन बीच-बीच में मुनाफा वसूली से निवेशकों की चिंताएं बढ़ जाती हैं। इसलिए आपके लिए हम लाए हैं निवेश पर दो मार्केट एक्सपर्ट की सलाह, जिनसे आपको बेहतर रिटर्न मिल सकता है।

एंजल ब्रोकिंग के इक्विटी रिसर्च एसोशिएट यश गुप्ता ने फार्मा सेक्टर पर भरोसा जताया है। क्योंकि सेक्टर के शेयरों में एक बार फिर एक्शन देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि फार्मा और हेल्थकेयर सेक्टर में पिछले महीने से अब तक लगातार ग्रोथ नजर आ रही है।

वहीं, चौथी तिमाही के नतीजे को देखें तो फार्मा कंपनियों ने उम्मीद के मुताबिक नतीजे नहीं दिया है। एक्सपोर्ट मार्केट में ग्रोथ सपाट रहा और घरेलू मार्केट में ग्रोथ सिंगल डिजिट में ही रही।

हालांकि, कोरोना के मामलों में गिरावट से इकोनॉमी पटरी पर लौटने लगेगी। साथ ही ट्रैवलिंग पाबंदियों पर रियायतें भी कम होंगी। ऐसे में फार्मा और हेल्थ केयर सेक्टर क शेयर अगले कुछ महीने में अच्छा रिटर्न दे सकते हैं। इसके लिए अपोलो हॉस्पिटल्स पर खरीदारी की सलाह होगी। शेयर के लिए 3,700 रुपए का टार्गेट होगा। यह गुरुवार को 3,325.40 रुपए पर बंद हुआ है।

केवल गुरुवार को ही बात करें तो BSE हेल्थकेयर इंडेक्स 1.5% चढ़ा। इसमें लालपैथलैब्स का शेयर 7.6% और थाइरोकेयर का 4.6% बढ़ा है। वहीं, पॉलिमेड का शेयर 1.1% फिसला।

रिलायंस सिक्योरिटीज के स्ट्रैटेजी हेड बिनोद मोदी ने HG इंफ्रा पर खरीदारी की सलाह दी है। शेयर 514 रुपए तक पहुंच सकता है, जो 409 रुपए पर कारोबार कर रहा है। शेयर में बढ़त की वजह कंपनी को आने वाले दिनों में मिलने वाले ऑर्डर और इंफ्रा प्रोजेक्ट में बिजनेस ग्रोथ है।

खबरें और भी हैं…

बिजनेस | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

हफ्ते की तैयारी: शेयर बाजार में बना रहेगा बढ़त का सेंटिमेंट; निवेशकों को मिलेंगे 4 IPO में निवेश के मौके, घरेलू आर्थिक आंकड़ों पर भी होगी नजर

Hindi News Business Share Market Week Ahead: 5 Key Factors That Will Keep Traders Busy …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *