Breaking News

सच्चाई के लिए पूछताछ: पूर्व मुख्यमंत्री पंजाब से कोटकपुरा गोलीकांड को लेकर एसआईटी ने उनके घर पर पहुंच कर पूछताछ की

  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • SIT Questioned The Former Chief Minister Of Punjab Regarding The Kotkapura Shooting Incident At His House.

चंडीगढ़12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पूर्व सीएम पंजाब प्रकाश सिंह बादल से गोलीकांड व बेअदबी मामले में जांच के लिए एसआईटी टीम पहुंची।

  • इससे पहले एसआईटी की ओर से 16 जून को पूछताछ के लिए बुलाया था तो बीमार होने के कारण नहीं पहुंच पाए थे पूर्व सीएम

कोटकपूरा गोलीकांड और श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री और शिअद के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल आज एसआईटी के सामने पेश हुए। आज एसआईटी टीम उनके चंडीगढ़ में सेक्टर-4 स्थित आवास पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार टीम की ओर से बादल से कई तरह के प्रश्न पूछे जिनका जवाब उन्होंने दिया। टीम करीब ढाई घंटे से ज्यादा समय तक उनके आवास पर रही और प्रश्नों को पूछा। एसआइटी प्रमुख एल.के.यादव और राकेश अग्रवाल सहित कई अफसर आज पूछताछ के लिए पहुंचे।

पूर्व मुख्यमंत्री बादल से आज नई एसआईटी ने इसलिए पूछताछ की है क्योंकि अक्तूबर 2015 में कोटकपूरा में जब गोलीकांड हुआ था, उस समय प्रकाश सिंह बादल पंजाब के मुख्यमंत्री थे। इसलिए एसआईटी की ओर से अपनी जांच को पूरा करने के लिए उनसे पूछताछ जरूरी थी। एसआईटी को गोलीकांड और बेअदबी मामले पर 6 महीने के अंदर अपनी जांच कर रिपोर्ट को पेश किया जाना है।

इससे पहले नई बनाई गई एसआईटी की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री को पूछताछ के लिए 16 जून को बुलाया गया था लेकिन उनकी तबीयत खराब रहने के कारण वे पेश नहीं हो पाए थे। आज सुबह एसआईटी टीम बादल के विधायक आवास पर पहुंची और कोटकपुरा और श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी मामले में कई तरह के सवाल पूछे गए। जानकारी के अनुसार टीम के हर एक सवाल का जवाब बादल ने दिया। इससे पहले नई एसआईटी की ओर से पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी सहित कई लोगों से पूछताछ की जा चुकी है।

इसी साल अप्रैल में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट की ओर से कोटकपुरा गोलीकांड पर पेश की गई एसआईटी की जांच रिपोर्ट को रद्द कर दिया था और नई एसआईटी गठित करने का निर्देश दिया था। इसके बाद मामले की जांच के लिए एडीजीपी एलके यादव के नेतृत्व में नई एसआईटी का गठन किया गया था, जिसे छह माह में अपनी जांच रिपोर्ट सौंपनी है।

खबरें और भी हैं…

पंजाब | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

गैंगरेप पीड़िता की मौत के बाद जवाबतलबी: महिला आयोग ने मांगी रिपोर्ट; खेत में 3 युवकों ने किया था दुष्कर्म, चोट के 12 निशान मिले

Hindi News Local Punjab Jalandhar After The Death Of The Gangrape Victim, The Punjab Police …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *