Breaking News

सहारनपुर में ट्रांसफर के खिलाफ लामबंद लिपिक: कर्मचारी ने 20 से 24 जुलाई तक कार्य बहिष्कार कर देंगे धरना, मांगें नहीं मानी जाने पर 26 जुलाई को निदेशक का लखनऊ में करेंगे घेराव

सहारनपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

दो दिन पहले हुए स्वास्थ्य कर्मचारियों के तबादले रोकने की मांग पर अड़े लिपिक।

उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में 1772 लिपिकों के तबादले के बाद विरोध में आए स्वास्थ्य लिपिकों ने सोमवार को राजकीय बहिष्कार किया। यह बहिष्कार यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के आह्वान पर किया गया।

कर्मचारियों ने सीएमओ ऑफिस पर दिया धरना
उत्तर प्रदेश में 2817 सापेक्ष 1772 स्वास्थ्य लिपिकों के निदेशक प्रशासन द्वारा ट्रांसफर दो दिन पहले किया गया था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय, टीबी अस्पताल, एसबीडी, जिला चिकित्सालय, अपर निदेशक कार्यालय, महिला चिकित्सालय सहित सहारनपुर के स्वास्थ्य लिपिकों ने संघ भवन पर धरना देकर निदेशक प्रशासन के खिलाफ रोष व्यक्त किया और लिपिकों के तबादला तुरंत रोके जाने की मांग की।

महिलाओं का 1200 किमी दूर कर दिया ट्रांसफर
एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष देव कुमार ने कहा कि निदेशक प्रशासन के द्वारा शासनादेश में उल्लेखित 20% से ज्यादा कर्मचारियों का शासन की मंशा के खिलाफ तबादले किए गए हैं। जबकि उत्तर प्रदेश शासन के द्वारा सभी संवर्ग के सामान्य स्थानांतरण से मुक्त रखे जाने के निर्देश दिए थे। लेकिन निदेशक प्रशासन राजा गणपति आर. ने शासनादेश को ताक पर रखकर प्रशासनिक अनियमितता के साथ-साथ महिला कर्मियों के भी 500 से 1200 किलोमीटर की दूरी पर ट्रांसफर कर दिया।

मेडिकल हेल्थ एसोसिएशन की जिला मंत्री आरएम नायर ने कहा कि प्रांतीय अध्यक्ष प्रेम कुमार सिंह एवं प्रदेश महासचिव कुंवर अधिवेशन सक्सेना के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग के लिपिकों के स्थानांतरण निरस्त होने तक आंदोलन जारी रखा जाएगा।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

फुटपाथ पर सो रही महिला का बच्चा चोरी: अर्मापुर कालपी रोड फुटपाथ किनारे झोपड़ी बनाकर रहता था परिवार, महिला अपने बच्चे को चारपाई पर लेकर सोई थी बाहर

कानपुरएक घंटा पहले कॉपी लिंक अर्मापुर में फुटपाथ किनारे सो रही महिला का बेटा चोरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *