Breaking News

सहारा प्रमुख और उनकी पत्नी पर 420 का केस: FD के 4.45 लाख नहीं देने की शिकायत की; सुब्रत रॉय, उनकी पत्नी समेत 3 अन्य पर FIR

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Guna
  • Guna Woman Complains About Non payment Of FD Money; FIR Registered Against Sahara Chief, His Wife And 3 Others In Kotwali

गुना5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सहारा प्रमुख सुब्रता रॉय के साथ उनकी पत्नी स्वप्ना रॉय। – फाइल फोटो

गुना की सिटी कोतवाली में सहारा प्रमुख सुब्रत राय और उनकी पत्नी स्वप्ना रॉय पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। मामले में 3 अन्य आरोपी भी बनाए गए हैं। इससे एक दिन पहले बुधवार को कंपनी के दो लोगों पर केस दर्ज किया गया था। गुना की रहने वाली सीमा शर्मा की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई है।

सिंचाई कॉलोनी की रहने वाली सीमा शर्मा ने धोखाधड़ी के संबंध में एसपी राजीव कुमार मिश्रा से शिकायत की थी। बताया गया कि उन्होंने सहारा इंडिया शाखा हाट रोड गुना में वर्ष 2018 में 1 लाख 70 हजार रुपए की एफडी कराई थी। 3 वर्ष के लिए यह FD कराई गई थी। वर्ष 2021 में FD मैच्योर हो गई। समयावधि पूर्ण होने के बाद भी सहारा इंडिया शाखा के प्रबंधक शंकरचरण श्रीवास्तव ने पैसे नहीं दिए। मांगने पर टालमटोल करते रहा।

उन्होंने कई बार दफ्तर के चक्कर काटे, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। सहारा इंडिया परिवार के चेयरमैन सुब्रत रॉय, उनकी पत्नी सहारा इंडिया परिवार की वाइस चेयर पर्सन स्वप्ना रॉय समेत कंपनी के अन्य लोग उनके 4 लाख 45 हजार रुपए को हड़पना चाहते हैं।

इस पर कोतवाली में पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया। FIR में चेयरमैन सुब्रता रॉय, चेयर पर्सन उनकी पत्नी स्वप्ना रॉय, सहारा इंडिया परिवार के डिप्टी मैनेजिंग वर्कर जेबी रॉय, डिप्टी मैनेजिंग वर्कर ओपी श्रीवास्तव व गुना के मैनेजर प्रबंधक शंकरचरण श्रीवास्तव को आरोपी बनाया गया है।

सहारा प्रमुख की पत्नी बनी आरोपी

अभी तक अधिकतर मामलों में सहारा प्रमुख और कंपनी के अधिकारी-कर्मचारियों को ही आरोपी बनाया जाता रहा है। संभवत: पहली बार उनकी पत्नी का नाम सामने आया है। उनकी पत्नी को भी आरोपी बनाया गया है।

खबरें और भी हैं…

मध्य प्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

क्रिकेट पर सट्‌टा खिलाने वाले 3 पकड़ाए: 26 लाख की लग्जरी कार में बैठकर सटोरिए खिला रहे थे ONLINE सट्‌टा, साथ में पी रहे थे बीयर

Hindi News Local Mp Gwalior Sitting In A Luxury Car Of 26 Lakh Rupees, Bookies …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *