Breaking News

साइबर क्राइम: वॉट्सएप कॉल पर न्यूड हो गई अनजान फेसबुक फ्रेंड, बदनामी और केस का डर दिखाकर 69 साल के बुजुर्ग से ले लिए 16.11 लाख

पंचकूलाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
  • अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने का एक और मामला आया सामने, पंचकूला के बिजनेसमैन को ठगा, केस दर्ज

अनजान नंबर से वीडियो कॉल आए तो उसे उठाएं नहीं। ऐसा करने पर ब्लैकमेलिंग के शिकार हो सकते हैं। पंचकूला सेक्टर-20 निवासी बिजनेसमैन केसी राणा इसके भुक्तभोगी हैं। 69 साल के बुजुर्ग केसी राणा का चंडीगढ़ में बिजनेस है। एक महिला ने उन्हें वीडियो कॉल की और न्यूड हो गई। बदनामी और कार्रवाई का डर दिखा महिला और उसके साथियों ने 16 लाख रुपए ले लिए। आरोपियों पर पुलिस ने केस दर्ज किया है।

पहले एफबी पर बात की, फिर वॉट्सएप नंबर मांगा…
शिकायत में केसी राणा ने बताया कि निशा नाम की महिला ने उन्हें करीब दो महीने पहले फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी। कुछ दिन बाद रिक्वेस्ट एक्सेप्ट कर ली। महिला फेसबुक मैसेंजर पर मैसेज करने लगी और वाॅट्सएप नंबर मांगने लगी। शुरुआत में शिकायतकर्ता ने वाॅट्सएप नंबर देने से मना कर दिया, लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने महिला को अपना वाॅट्सएप नंबर दे दिया। जून के पहले हफ्ते में केसी राणा चंडीगढ़ सेक्टर-17 स्थित अपने ऑफिस जा रहे थे।

आरोपी महिला ने वीडियो कॉल की, जिसमें वह न्यूड थी। महिला को आपत्तिजनक अवस्था में देखकर बुजुर्ग घबरा गए और उन्होंने कुछ सेकंड बाद ही वीडियो कॉल काट दी। कुछ देर बाद ही महिला शिकायतकर्ता को फोन कर पैसे की डिमांड करने लगी। कहा कि पैसा नहीं दिए तो आपत्तिजनक फोटो वायरल कर देगी। महिला ने बुजुर्ग के कुछ फेसबुक फ्रेंड्स को आपत्तिजनक फोटो भेज भी दिए। इसके बाद डरकर बुजुर्ग ने महिला के खाते में 4 जून को 42 हजार रुपए जमा करवा दिए।

7 जून को दिल्ली क्राइम ब्रांच अफसर का फोन आया…
शिकायतकर्ता के मोबाइल पर 7 जून 2021 को गौरव मल्होत्रा नाम के शख्स का फोन आया। उसने खुद को दिल्ली क्राइम ब्रांच का अफसर बताया। कहा कि एक महिला के साथ आपत्तिजनक फोटो होने की शिकायत क्राइम ब्रांच में आई है। यू ट्यूब पर भी वीडियो अपलोड है। यू ट्यूब से वीडियो डिलीट करवाने और मामला दबाने के लिए यू ट्यूब के अधिकारी राहुल शर्मा से बात करो।

यूट्यूब से वीडियो डिलीट करने के लिए 1.63 लाख रुपए…
खुद को यू ट्यूब का अफसर बताने वाले राहुल शर्मा ने बुजुर्ग से कहा कि वीडियो डिलीट हो जाएगी, लेकिन 1.63 लाख रुपए देने पड़ेंगे। बुजुर्ग ने 7 जून को चार अलग-अलग ट्रांजेक्शन से खाते में ये पैसे जमा कर दिए। फर्जी क्राइम ब्रांच अधिकारी गौरव मल्होत्रा ने दोबारा से कॉल की और पैसों की डिमांड करने लगा। बदनामी के डर से शिकायतकर्ता ने आरोपी के खाते में सात अलग-अलग ट्रांजेक्शन में करीब 14 लाख रुपए जमा करवा दिए।

डिप्रेशन में आकर 14 जून को ऑफिस में सुसाइड करने की सोची
ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर बुजुर्ग तनाव में आ गए थे। उन्होंने 14 जून को चंडीगढ़ सेक्टर-17 ऑफिस में सुसाइड करने की सोची। लेकिन इससे पहले ही घरवालों ने उनसे परेशान रहने की बात पूछी। इस पर बुजुर्ग ने पूरी सच्चाई बता दी। इसके बाद ही सेक्टर-20 थाने में शिकायत दी गई।

खबरें और भी हैं…

चंडीगढ़ | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

ढिलवां कत्लकांड में वांटेड सैनी गैंग का मुखिया गिरफ्तार: विरोधी के हाथ-पैर तोड़ शराब व पेट्रोल डाल जला दिया था, फिर दरिया में फेंकी थी लाश, लड़की की वजह से थी रंजिश

Hindi News Local Punjab Jalandhar Breaking The Hands And Feet Of The Opponent Was Burnt …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *