Breaking News

साउथ दिल्ली में फिर हुई मिंटो रोड ब्रिज जैसी घटना: अपनी गलती मृतक पर ही थोपने की कोशिश कर रही है पुलिस, डीसीपी बोले- सेल्फी ले रहा था

नई दिल्ली9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पानी से भरी सड़क की यह तस्वीर देश की संसद से चंद दूरी पर आईटीओ के पास की है।

डीसीपी साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक डीसीपी आरपी मीणा ने बताया सोमवार दोपहर 1 बजकर 37 मिनट पर पुल प्रहलादपुर इलाके में रेलवे अंडरपास के नीचे जमा पानी में एक युवक के डूबने की सूचना मिली। यह पता चलते ही फायर ब्रिगेड के कर्मी और गोताखोरों को मौके पर बुलाया गया। कुछ देर की मशक्कत के बाद पानी से लाश को बाहर निकाल लिया गया। मृतक की पहचान रवि चौटाला के तौर पर होने के बाद उसके परिजनों को इस मामले की सूचना दी गई। रवि ओखला स्थित एक एक्सपोर्ट हाउस में नौकरी करता था।

वह पुल प्रहलादपुर स्थित डी ब्लॉक में एक घर की पहली मंजिल पर परिवार के साथ रहता था। उसके परिवार में तीन भाई और तीन बहनें हैं। रवि शादीशुदा था, जिसकी एक दस महीने की बेटी भी है। मामले की जांच से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने बताया इस पुल के नीचे पानी भर जाने के बाद से महरौली बदरपुर रोड पर दोनों तरफ के वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई थी।

पुल के नीचे से किसी भी तरह के वाहन के गुजरने पर पाबंदी थी। बकायदा, इस पुल के दोनों तरफ पुलिस ने बेरिकेडिंग भी कर दी थी। पुलिस अधिकारी का कहना है मौके पर जांच किए जाने पर पता चला मृतक गहरे पानी में जाने के बाद सेल्फी या वीडियो ग्राफी कर रहा था। वह गहरे पानी तक किस रास्ते से पहुंचा इसका पता लगाया जा रहा है।

द्वारका में धंसीं सड़क ने खोल दी सरकारी सिस्टम की पोल

सोमवार को कार सड़क मे धसने की घटना द्वारका नार्थ थाना क्षेत्र के अतुल्य चौक सेक्टर 18 में हुई। आई 10 मॉडल की इस कार को अश्विनी चला रहा था, जो दिल्ली ट्रैफिक पुलिस में कांस्टेबल के पद पर तैनात है। घटना के समय कांस्टेबल अपने दोस्त के ऑफिस से इस रास्ते से होकर गुजर रहा था, तभी अचानक से उसकी कार सड़क के नीचे धीरे धीरे जाने लगी। यह देख चालक ने फौरन कार रोकी और किसी अनहोनी का अंदेशा होने पर फौरन वह गाड़ी से बाहर निकल आया। इसके बाद देखते ही देखते कार सड़क के नीचे धंसती चली गई।

कार तकरीबन पूरी नीचे तक चली गई और उसके ऊपर का कुछ हिस्सा ही नजर आ रहा था। मेन रोड पर हुई इस घटना को देख वहां से गुजरने वाले लोग वहीं रुक गए। कुछ लोगों ने कार को सड़क में जाते हुए की मोबाइल से वीडियो भी बना ली। पुलिस ने हाइड्रो क्रेन की मदद से इस कार को बाहर निकलवाया। गौरतलब है हाल ही में एक ऐसी ही घटना मुंबई में सामने आई थी, जहां पार्किंग में खड़ी एक कार सड़क के अंदर धंसते हुए जाते दिखाई दी थी।

नकारा साबित हुए केजरीवाल, नहीं है पानी निकासी का इंतजाम
पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व स्थानीय सांसद मनोज तिवारी ने रोहतास नगर विधानसभा क्षेत्र में लोगों को पेयजल की किल्लत को लेकर स्थानीय विधायक जितेंद्र महाजन के साथ ‘पानी पंचायत’ का आयोजन के बाद सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि चुनाव से पहले मुफ्त पानी का वादा कर सरकार बनाने वाले अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी सरकार नाकारा साबित हुई है लोगों को पेयजल की व्यवस्था करवाने में असफल रही है। तिवारी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल पहली बारिश में ही दिल्ली के जलमग्न हो जाने के लिए जिम्मेदार है। दिल्ली में जलभराव की स्थिति के साथ-साथ पहली बारिश में ही दिल्ली जलमग्न हो गई।

खबरें और भी हैं…

दिल्ली + एनसीआर | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

अधिकारी के बेतुके बोल: परेशान लोगों ने निगम अधिकारी से पानी मांगा तो एक्स्ईएन बोले, फरीदाबाद में किसी की हिम्मत नहीं जो डिमांड पर पानी उपलब्ध करा दे

फरीदाबाद4 घंटे पहले कॉपी लिंक पानी संकट को लेकर सैनिक कॉलाेनी के लोग अफसरों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *