Breaking News

सुनील गावस्कर की ICC को सलाह: भारतीय लीजेंड ने कहा- WTC फाइनल ड्रॉ होने पर फुटबॉल-टेनिस की तरह टाई-ब्रेकर का इस्तेमाल हो; 2 दिन का खेल बारिश से धुला

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • WTC Final: Sunil Gavaskar’s Advice To ICC, Says A Tie breaker Like In Football Tennis Should Be Conducted If Rain hit Final Ends In Draw

साउथैम्पटनएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

गावस्कर ने कहा कि 4 दिन के बाद अब ऐसा लगा रहा है कि WTC फाइनल ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है। अगले 2 दिन में 3 पारी का होना बहुत मुश्किल है।

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बारिश से बाधित वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के रिजल्ट के लिए ICC को सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि अगर मैच ड्रॉ होता है तो फुटबॉल और टेनिस की तरह टाई ब्रेकर का इस्तेमाल किया जाए। बारिश की वजह से फाइनल में पहले और चौथे दिन का खेल पूरी तरह से धुल गया। जबकि, दूसरे और तीसरे दिन भी बीच-बीच में हल्की बूंदा-बांदी से बीच में खेल रोकना पड़ा था। 4 दिनों में कुल 30% मैच ही हो पाया है।

”2 साल की मेहनत बरबार न होने दे ICC”
गावस्कर ने कहा कि दोनों टीम के प्लेयर्स ने 2 साल तक फाइनल में पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की है और कोई भी ड्रॉ से संतुष्ट नहीं होना चाहेगा। फैन्स भी इस मैच का रिजल्ट चाहते हैं। ऐसे में विजेता चुने जाने का फॉर्मूला ICC को ढूंढ़ना चाहिए। ICC की क्रिकेट कमेटी इस पर कोई फैसला ले। हालांकि, नियमों में बदलाव होना मुश्किल है, क्योंकि फाइनल शुरू होने से पहले ही काउंसिल ने प्लेइंग कंडीशन क्लीयर कर दिए थे।

”2 दिन में तीन इनिंग्स होना बेहद मुश्किल”
गावस्कर ने इंडिया टुडे से कहा कि 4 दिन के बाद अब ऐसा लगा रहा है कि WTC फाइनल ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है। अगले 2 दिन में 3 पारी का होना बहुत मुश्किल है। हां यह तभी संभव है, अगर दोनों टीमें खराब बैटिंग करती हैं। ऐसे में 3 इनिंग्स हो सकते हैं। टाई ब्रेकर से नतीजा निकल सकता है। फुटबॉल में पेनल्टी शूटआउट होता है। वहीं, टेनिस में 5 सेट होता है और फिर टाई ब्रेकर से फैसला होता है।

4 दिन में 141.1 ओवर का खेल ही हो सका
फाइनल में 4 दिन के खेल के बाद तक सिर्फ 141.1 ओवर का खेल हो सका है। 23 जून को रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है। ऐसे में 5वें और रिजर्व डे को मिलाकर लगभग 196 ओवर का मैच बचा है। हालांकि, इनमें भी कोई रिजल्ट आना मुश्किल दिख रहा है। जितने समय का नुकसान होगा, रिजर्व डे पर उतना ज्यादा समय बढ़ाया जाएगा। इसकी घोषणा रेफरी 22 जून को दिन खत्म होने से एक घंटे पहले करेंगे।

पहली पारी में न्यूजीलैंड का स्कोर 2 विकेट पर 110+ रन है। कप्तान केन विलियम्सन और रॉस टेलर क्रीज पर हैं। टीम इंडिया ने पहली पारी में 217 रन बनाए थे।

खबरें और भी हैं…

स्पोर्ट्स | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

शमी के कोच का इंटरव्यू: गद्दार और पाकिस्तानी कहे जाने से परेशान हुए शमी; अगले मैच पर फोकस करें, यही लोग बाद में तारीफ करेंगे

4 मिनट पहलेलेखक: राजकिशोर भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी सोशल मीडिया पर पाकिस्तान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *