Breaking News

सूची की जा रही तैयार: हाईटेंशन के नीचे आए स्कूलों की शिक्षा विभाग कर रहा लिस्ट तैयार, जल्द होगी कार्रवाई

गुड़गांव16 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

जिन सरकारी स्कूलों के ऊपर से हाईटेंशन तारें गुजर रही हैं, ऐसे स्कूलों की सूची तैयार की जा रही है। शिक्षा निदेशालय ने प्रत्येक जिलों से ऐसे ही स्कूलों की लिस्ट मांगी हैं। गुड़गांव जिले में सोहना और फर्रुखनगर स्थित कुछ स्कूल ऐसे हैं, जहां पर हाईटेंशन तारें स्कूलों के ऊपर हैं। ऐसे में बिजली विभाग के साथ मिलकर शिक्षा अधिकारियों को इनका निपटान करना होगा जिससे कि भविष्य में बच्चों को सुरक्षित रखा जा सके। जिसके लिए एक परफॉर्मा भी जारी किया गया है।

इसमें ब्लॉक का नाम, स्कूल का कोड सहित ऊपर हाईटेंशन की जानकारी, अभी तक हटाई गई बिजली के तारों का विवरण, जिन स्कूलों जिनके ऊपर हाइड्रेशन तारे गुजर रही हैं समेत सभी जानकारी निदेशालय को उपलब्ध करवानी होगी। उप जिला शिक्षा अधिकारी सरोज दहिया ने बताया कि जिले में से स्कूलों की सूची बनाई जा रही है। इसका विवरण सभी स्कूलों से मांगा गया है। निदेशालय ने इस बारे में निर्देश जारी किए गए हैं ताकि जल्द से जल्द इनका निपटान किया जा सके।

खबरें और भी हैं…

दिल्ली + एनसीआर | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

कृषि कानूनों का विरोध: जंतर मंतर पर दूसरे दिन लगाई ‘किसान संसद’, एक घंटे का प्रश्नकाल भी रखा, जिसमें कृषि मंत्री पर सवालों की बौछार की गई

Hindi News Local Delhi ncr ‘Farmers’ Parliament’ Held On Jantar Mantar For The Second Day, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *