Breaking News

सूदखोरी से परेशान होकर दी जान!: एक दिन में दो दोस्त ने की आत्महत्या, एक ने सुसाइड नोट छोड़ा तो दूसरे ने हाथ पर लिखा आरोपी का नाम

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Rajgarh
  • Two Friends Committed Suicide In One Day, One Left A Suicide Note And The Other Wrote The Name Of The Accused On His Hand

राजगढ़8 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सुसाइड नोट।

राजगढ़ में आत्महत्या का एक अनोखा मामला सामने आया है। जिसमें दो दोस्तों ने जिले के दो अलग अलग शहरों में की आत्महत्या की है और दोनों की खुदकुशी की वजह एक ही बताई जा रही है। सोमवार को ब्यावरा के आनंद होटल के एक कमरे में बोड़ा थाना क्षेत्र के हरलाय गांव निवासी युवक नारायण सिंह नागर ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। जिसके पास सुसाइड नोट मिला है।

इधर पचोर में उसी के दोस्त रामबिलास सेन ने ट्रेन की पटरी के पास जाकर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। जिसके हाथ पर एक नाम लिखा हुआ है। पुलिस के अनुसार पचोर में आत्महत्या करने वाले युवक के हाथ पर राजेश भारतीय का नाम लिखा है। वही नाम ब्यावरा में सुसाइड करने वाले के सुसाइड नोट में भी लिखा हुआ है।

जानकारी अनुसार दोनों ही घटनाओं में मोटा ब्याज वसूलने वाले दो लोगों के नाम की बात कही जा रही है। सुसाइड नोट में जो नाम है। उनके बारे में बताया जा रहा है कि मोटी दर पर ब्याज पर कुछ रुपए देकर बदले में साप्ताहिक दर का ब्याज लगाकर रकम वसूलने का धंधा करता है। मामले में ब्यावरा पुलिस ने भादवि 306 सहित मप्र ऋण अधिनियम 3 एवं 4 के तहत प्रकरण दर्ज कर सूदखोर आरोपी राजेश उर्फ हरीश भारती को गिरफ्तार कर लिया है। इधर पचोर पुलिस ने भी जीरो पर मामला दर्ज कर जीआरपी ब्यावरा को केस सौंप दिया है।

दोनों मृतक की थी एक जगह दुकानें

पचोर के सुस्तानी काम्प्लेक्स में मृतक नारायण सिंह नागर की पैथालॉजी लैब एवं मृतक रामबिलास सेन की नाई की दुकान एक ही जगह थी। आरोपी राजेश भारती ने दोनों को कर्ज दे रखा था । बताया जा रहा आरोपी अष्ट चक्रीय ब्याज वसूलता था। जिसमें दस रुपए प्रति सैंकड़ा प्रतिमाह की दर से जोड़कर प्रति डेढ़ माह में ब्याज की राशि मूलधन में जोड़ देता था। जिससे एक डेढ़ वर्ष में ही मूलधन दोगुना हो जाता था। ऐसे ही मामले में पचोर में कई मौतें हो चुकी है।

ब्यावरा में मृतक ने सुसाइड नोट में लिखा

सिर्फ और सिर्फ मेरी मौत का जिम्मेदार हरीश कुमार भारतीय उर्फ राजेश भारतीय निवासी पचोर है। ये व्याजखोर है। पहले भी इसके कारण एक व्यक्ति जहर खाकर मर चुका है। मैं भी इसके कारण ही जान दे रहा हूं। इसे तो फांसी होना चाहिए। मैं मेरे परिवार से बहुत प्यार करता हूं। भाई फूल सिंह मेरे बच्चों का ध्यान रखना। मेरे समधी (व्याईजी) दिनेश नागर खोडियाखेड़ी वाले बहुत अच्छे व्यक्ति हैं। मुझे माफ करना, मैं आपसे आपबीती बयान नहीं कर पाया। लेकिन आज से मेरी बेटियां आपकी बेटियां हैं। आप ध्यान रखना। उनका संबंध (सगाई-शादी) करवाना। मुझे किसी का कर्ज नहीं देना है। मुझे राजेश भारतीय ने फंसा रखा है।

दूसरे मृतक ने हाथ पर लिखा नाम

पचोर के मृतक ने हाथ पर लिखा मौत का कारण राजेश भारतीय है। उक्त लिखा हुआ पसीने, गर्मी और बारिश के कारण आधा साफ हो गया। लेकिन राजेश भारतीय लिखा हुआ साफ दिख रहा है। पचोर पुलिस के अनुसार मर्ग कायम कर विवेचना जीआरपी पुलिस को सौंपी जा रही है।

खबरें और भी हैं…

मध्य प्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

रायसेन में रुक-रुककर बारिश: जिले में 13 मिमी बारिश रिकार्ड, किसान बोले – पक चुकी धान को नुकसान, पीछे बोवनी करने वालों को फायदा

रायसेन37 मिनट पहले कॉपी लिंक बारिश के कारण कई जगह धान की फसल आड़ी हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *