Breaking News

सेना में नौकरी का झांसा दे साढ़े 7 लाख ठगे: सिक्योरिटी सर्विस ऑफिस चलाने वाले आरोपी ने अपने चपरासी को दिया सरकारी नौकरी का लालच, बाद में थमा दिया फर्जी जॉइनिंग लेटर

सोनीपत18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सिविल लाइन थाना ने बताया कि महिला की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

सेना से रिटायर्ड होने के बाद सिक्योरिटी सर्विस प्रदान करने का कार्यालय चला रहे एक व्यक्ति ने अपने चपरासी को सेना में सर्विस दिलाने का झांसा देकर 7.50 लाख रुपए ऐंठ लिए। अब सिविल लाइन थाना पुलिस ने पीड़ित की मां की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। कार्रवाई एसपी के आदेश के बाद हुई। इससे पहले आरोपी ब्याज समेत पैसे लौटने का वादा कर चुका था, लेकिन दिए नहीं।

शहर के लाल दरवाजा में रहने वाला शंकर सिक्योरिटी सर्विस देने का दावा करने वाली एक कंपनी में चपरासी का काम करता था। कंपनी सेना से रिटायर्ड बलवान सिंह नाम का व्यक्ति चलाता है। बलवान ने शंकर की मां प्रसन्नी को झांसे में लिया कि वह इसके बेटे को सेना में एमईएस कमांडर वर्कर्स इंजीनियरिंग में नौकरी लगवा देगा। इसके लिए उसने साढ़े 7 लाख रुपए मांगे।

फर्जी नियुक्ति पत्र थमा भेज दिया कानपुर
एसपी को दी शिकायत में प्रसन्नी देवी ने कहा कि बेटे को सर्विस दिलाने के लिए उन्होंने बलवान को 50 हजार रुपये नकद दे दिए। आरोपी ने कहा कि पूरे साढ़े सात लाख रुपये देने होंगे। उसने शंकर के कागजात भी मांगे। बाद में आरोपी के एक खाते में 5 लाख व दूसरे खाते में दो लाख रुपये जमा करवा दिए। राशि उसे वर्ष 2020 में दी गई। 11 नंवबर, 2020 को उसके पास नियुक्ति पत्र मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस हेडक्वार्टर चीफ इंजीनियर साउर्थन कमांडेंट पुणे से आया था। जब उन्होंने बलवान को कहा तो बोला कि यह औपचारिकता है। बाद में एक नियुक्ति पत्र उसके बेटे के व्हाट्सएप पर आया। जिसमें उसे कानपुर बुलाया गया था। वह 8 दिसंबर, 2020 को कानपुर गया, लेकिन नियुक्ति नहीं हो सकी।

मामला दर्ज
प्रस्सनी देवी ने मामले में बलवान के खिलाफ एसपी को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की। सिविल लाइन थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नीरज कुमार ने बताया कि महिला की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

हरियाणा | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

स्टाफ नर्स के 275 पदों पर भर्ती: 8 नवंबर तक करें ऑनलाइन आवेदन, लिखित परीक्षा के बाद होगा सिर्फ डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन

करनाल4 घंटे पहले कॉपी लिंक चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान निदेशालय हरियाणा ने स्टाफ नर्स के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *