Breaking News

सोनभद्र में हाथी दांत के तीन तस्कर गिरफ्तार: बोरे में भरकर बनारस जा रहे तस्करों के पास से 10.6 किलो हाथी दांत बरामद; अंतर्राष्ट्रीय बाजार में है 2.5 करोड़ कीमत, पुलिस ने भेजा जेल

सोनभद्र2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पुलिस व वन विभाग की टीम ने हाथी दांत की तस्करी करने वाले तीन लोगों को हिरासत में लिया। पुलिस को आरोपियों के पास से 2.5 करोड़ कीमत के हाथी दांत बरादम हुए हैं।

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में पुलिस ने हाथी दांत की तस्करी करने वाले गिरोह को पकड़ा। पुलिस ने गिरोह के सदस्यों के पास से दो हाथी के दांत (वजन 10.6 किलो) सहित एक बाइक बरामद की है। गिरोह के पास से मिले दोनों दांतों की कीमत 2.5 करोड़ आंकी गई है। पुलिस ने गिरोह के तीनों लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उनको जेल भेज दिया है।

एक बाइक पर सवार थे तीनों

जिले के पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह के निर्देश पर राबर्टगंज रेंज में अवैध व्यापार करने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाया गया। अभियान के तहत थाना करमा पुलिस और वन दरोगा सेक्शन अधिकारी को सूचना मिली कि, एक गिरोह तस्करी कर हाथी दांत को लेकर बनारस जाने वाले हैं। सूचना मिलते ही टीम के सदस्य एक्टिव हो गए। उन्होंने सोनभद्र-मिर्जापुर राज्य मार्ग पर राम मनोहर लोहिया महाविद्यालय के पास चेंकिंग शुरू कर दी। इस बीच बाइक पर गिरोह के तीन लोग उनकी गिरफ्त में आ गए। वह बोरे में भरकर हाथी के दांत ले जा रहे थे। दो हाथी के दोतों का वजन 10.6 किलो था, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इनकी कीमत 2.5 करोड़ आंकी गई है।

ये हैं गिरोह के सदस्य

पुलिस की गिरफ्त में आए तीनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ में उन्होंने अपना गुनाह कबूल किया। वह तीनों सोनभद्र के ही रहने वाले हैं। उनकी पहचान परमेश्वर प्रजापति पुत्र मुन्नी लाल प्रजापति निवासी कुशीनिस्फ थाना घोरावल, भैया लाल मौर्या पुत्र स्व. राम किशोर मौर्या निवासी अतरौली के रूप में हुई है। जबकि, तीसरा सदस्य धर्मलाल मौर्य पुत्र भैयालाल मौर्या निवासी अतरौली के थाना घोरावल का है।

टीम को सम्मानित किया

तस्करी करने वाले ग्रुप के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करने वाली टीम के सदस्यों को नगद पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया। टीम में थानाध्यक्ष करमा प्रदीप सिंह, वन दरोगा लवकुश सिंह, विनोद यादव, शेषनाथ यादव, संजय सिंह यादव, सतनाम, शशिकांत व हरस्वरूप सिंह शामिल थे। उनको सम्मानित कर उनका हौसला बढ़ाया।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

चंदौली में सपा राष्ट्रीय सचिव नजरबंद: रेल रोको आंदोलन में किसानों के समर्थन का किया था एलान, राष्ट्रीय सचिव ने कहा- भाजपा सरकार को अब उखाड़ फेंकने की जरूरत है

चंदौली32 मिनट पहले कॉपी लिंक सपा राष्ट्रीय सचिव को पुलिस ने किया नजरबंद। चंदौली में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *