Breaking News

हरपाल की मौत का मामला: थापर के श्राद्ध में भाग लेने को पत्नी की जमानत के लिए कोर्ट में अर्जी

जमशेदपुर16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ट्रस्ट के संचालक हरपाल सिंह थापर

  • दिल्ली की संस्था जागो ने घाघीडीह जेल में मौत की सीबीआई जांच की मांग उठाई, सीएम को लिखा पत्र

घाघीडीह जेल में मदर टेरेसा वेलफेयर ट्रस्ट के संचालक हरपाल सिंह थापर के क्रियाकर्म के लिए जेल में बंद पत्नी पुष्पारानी तिर्की की जमानत की अर्जी हाईकाेर्ट में दाखिल है। गुरुवार को अधिवक्ता विमल पांडेय ने जमानत पर त्वरित सुनवाई के लिए अलग से याचिका दाखिल की है, जिसमें कहा -पत्नी के अलावा क्रियाकर्म के लिए परिवार में कोई नहीं है।

इससे इनको जमानत दी जाए। अधिवक्ता ने कहा- संभवत: शुक्रवार को मामले में सुनवाई हो सकती है। दूसरी तरफ नई दिल्ली की जागो पार्टी के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष मंजीत सिंह जीके ने हरपाल की घाघीडीह जेल में हुई मौत की सीबीआई जांच की मांग की है।

गुरुवार को मंजीत सिंह जीके ने सीएम हेमंत सोरेन को पत्र लिखा है। लिखा – जेल में उन्हें यातनाएं दी, परिजनों ने भी यही आरोप लगाएं है, इसकी जांच हो।

जीके ने उठाए सवाल

जेल में थापर को क्यों पीटा, जेल प्रशासन इसका जवाब कैसे देगी कि विचाराधीन कैदी की घाघीडीह जेल में पिटाई किसने की‌। मामले में न्यायिक जांच स्थानीय कोर्ट में शुरू करने का ऐलान किया है। निष्पक्ष जांच के लिए स्थानीय लोगों द्वारा सीबीआई जांच की मांग की जा रही है।

जीके ने सीएम से मांग की है कि थापर के परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए झारखंड सरकार सीबीआई जांच की अनुशंसा करें। थापर की पत्नी व अन्य लोगों को जेल से रिहा कर उनके अनाथ आश्रम को फिर से शुरू किया जाए व जांच पूरी होने तक आरोपी को तुरंत प्रभाव से सेवा से निलंबित करे।

खबरें और भी हैं…

झारखंड | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

धनबाद में अज्ञात वाहन ने जज को कुचला: SNMCH में इलाज के दौरान हुई मौत, पुलिस की लापरवाही से घंटों अज्ञात के रूप में चलता रहा ईलाज, परिजन की शिकायत पर प्रशासन को याद आया ये ADG हैं

धनबादएक घंटा पहले कॉपी लिंक घटना की सूचना मिलने के बाद पूरा प्रशासनिक अमला घटनास्थल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *