Breaking News

होमगार्ड जवान ने फांसी लगा की आत्महत्या: 6 माह से ड्यूटी नहीं मिलने से था परेशान, मृतक के भाई ने होमगार्ड के कंपनी कमांडर को बताया मुख्य जिम्मेदार

​​​​​​​कोडरमा39 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

राजेश शर्मा। (फाइल)

झुमरी तिलैया थाना अंतर्गत कर्मा पश्चिमी गली निवासी होमगार्ड के जवान राजेश शर्मा ने बीती रात रस्सी के सहारे फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मृतक के भाई संजीत शर्मा के अनुसार, उसका भाई पिछले 6 महीने से ड्यूटी नहीं मिलने के कारण परेशान था। उन्होंने होमगार्ड के कंपनी कमांडर धीरज झा को भाई के आत्महत्या करने का मुख्य जिम्मेदार बताया है।

संजीत शर्मा ने कहा है कि कंपनी कमांडर धीरज झा भाई से बार-बार ड्यूटी के लिए पैसे की मांग करता था। इसके बावजूद भी उसे ड्यूटी नहीं दी जा रही थी। उसने अपनी मां से ड्यूटी के लिए हाल में ही 5000 रुपए मांगे थे। वहीं, इसके पहले भी ड्यूटी के लिए देने को लेकर 3000 रुपए मां से लिए थे।

मृतक के भाई ने बताया कि सोमवार की रात राजेश परिवार के संग खाना खाने के बाद अकेले कमरे में सोने चले गए थे। रात में उसकी पत्नी सुमित्रा कुमारी जब शौच के लिए उठी तो कमरे में अपने पति को फंदे से झूलता देखा। उसके द्वारा हल्ला करने पर सभी राजेश के कमरे में पहुंचे। उन्होंने अपने भाई को फंदे से उतारकर चौकी पर सुला दिया। साथ ही इसकी जानकारी सुबह में पुलिस को दी।

मौके पर तिलैया थाने की पुलिस ने पहुंचकर आवश्यक छानबीन करते हुए शव को पोस्टमाॅर्टम के लिए सदर अस्पताल भिजवाया। मौके पर थाने के एसआई लव कुमार ने बताया कि हत्या के कारणों की जांच की जा रही है। मृतक के दो छोटे पुत्र हैं। इनकी उम्र 10 व 9 साल है। मृतक की पत्नी सहित परिवार के अन्य लोगों का रो-रोकर बुरा है।

इधर, इस संबंध में होमगार्ड के कमांडेंट सह जिला मुख्यालय डीएसपी संजीव कुमार सिंह से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि जवान की मृत्यु की सूचना मिली है। कंपनी कमांडर द्वारा पैसे की लेनदेन से संबंधित उनसे अब तक कोई शिकायत नहीं की गई है। ऐसा पाए जाने पर मामले की जांच की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

झारखंड | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

धनबाद में अज्ञात वाहन ने जज को कुचला: SNMCH में इलाज के दौरान हुई मौत, पुलिस की लापरवाही से घंटों अज्ञात के रूप में चलता रहा ईलाज, परिजन की शिकायत पर प्रशासन को याद आया ये ADG हैं

धनबादएक घंटा पहले कॉपी लिंक घटना की सूचना मिलने के बाद पूरा प्रशासनिक अमला घटनास्थल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *