Breaking News

100 करोड़ वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र की तैयारी: रेलवे स्टेशन-एयरपोर्ट से इस ऐतिहासिक उपलब्धि की घोषणा होगी, वैक्सीन सॉन्ग लॉन्च होगा

  • Hindi News
  • National
  • India Will Mark 100 Crore Corona Vaccine Doses Announcement Buses Adda Airplane Ships

नई दिल्ली3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

देश में अब तक 97 करोड़ के पार हुआ वैक्सीनेशन का आंकड़ा।

देश में कोरोना महामारी के खिलाफ वैक्सीनेशन का आंकड़ा अगले कुछ ही दिनों में 100 करोड़ को पार करने वाला है। कोविन पर आज-कल में 100 करोड़ डोज पूरा होने को लेकर उल्टी गिनती दिखने लगेगी। भारत सरकार इस खास मौके को लेकर बड़े कार्यक्रमों की तैयारी में है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि देश में 100 करोड़ टीकाकरण पूरे होने पर बंदरगाहों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टेशनों, मेट्रो स्टेशनों और एयरपोर्ट पर इस ऐतिहासिक उपलब्धि की घोषणा की जाएंगी।

इतना ही नहीं, इस अवसर पर फ्लाई स्पाइस जेट के विमानों पर हेल्थ वर्कर्स की तस्वीरों के साथ पोस्टर लगाए जाएंगे। देश के समुद्र तट पर शिप की हूटिंग होगी। वहीं, इस अवसर के लिए खादी ने सबसे बड़ा राष्ट्र ध्वज तैयार किया है। इसे 100 करोड़ खुराक वाले दिन लाल किले, नॉर्थ साउथ ब्लॉक पर लगाने की योजना है। इस मौके पर कोरोना वॉरियर्स का अभिनंदन भी किया जाएगा।

वैक्सीन सॉन्ग भी लॉन्च करेगी केंद्र सरकार
रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्र सरकार 16 अक्टूबर को वैक्सीन सॉन्ग भी लॉन्च करेगी। इस गाने को कैलाश खेर ने गाया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी इस सॉन्ग को लॉन्च करेंगे। इस गाने के जरिए कोरोना वॉरियर्स का हौसला बढ़ाया जाएगा। साथ ही लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित भी किया जाएगा।

अगले महीने स्वास्थ्य विभाग के पास जरूरत से ज्यादा टीके होंगे
देश में कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार कम होता जा रहा है। कोविड के खिलाफ जारी वैक्सीनेशन की बढ़ती रफ्तार से लोगों को मजबूत सुरक्षा मिल रही है। गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अगले महीने से स्वास्थ्य विभाग के पास टीका जरूरत से ज्यादा होगा। वहीं, बच्चों की वैक्सीन को लेकर मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि फिलहाल एहतियात बरतने की जरूरत है। बच्चों के टीकाकरण के लिए विशेषज्ञों की राय ली जा रही है।

अब तक कोरोना की 97 करोड़ से ज्यादा खुराक लगी
स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि देश में अब तक कोविड रोधी टीके की 97 करोड़ से ज्यादा खुराक लगाई जा चुकी है। मंत्रालय ने कहा कि राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में तीसरे चरण का टीकाकरण शुरू होने के बाद से पहली खुराक के रूप में 38.99 करोड़ डोज लगाई गई हैं और दूसरी खुराक के रूप में 10.69 करोड़ डोज लगाई गई हैं। मंत्रालय ने कहा कि पहली खुराक की कुल संख्या 69.09 करोड़ और दूसरी खुराक की कुल संख्या 27.68 करोड़ है।

खबरें और भी हैं…

देश | दैनिक भास्कर

About R. News World

Check Also

प्रवासी मजदूर घाटी छोड़ने को मजबूर: जम्मू-कश्मीर में गैर-कश्मीरियों पर हमले से पलायन बढ़ा, मजदूर बोले- डर लग रहा है, हालात ठीक नहीं

Hindi News National Jammu Kashmir Migrant Workers; Three Bihar Mazdoor Killed By Terrorist In Kulgam …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *